222 किमी की रफ्तार से दौड़ रहा था विमान, रनवे पर जीप लेकर सामने आया शख्स…टला हादसा

DGCA ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पुणे से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया विमान संख्य A321 रनवे से टेक ऑफ करने को तैयार था और अपना रन पूरा कर रहा था. तभी अचानक से एक शख्स विमान के सामने जीप लेकर आ गया.
man came in front of Air india plane with a jeep, 222 किमी की रफ्तार से दौड़ रहा था विमान, रनवे पर जीप लेकर सामने आया शख्स…टला हादसा

पुणे एयरपोर्ट पर शनिवार को एक बड़ा विमान हादस होने से टल गया. जहां टेक ऑफ के दौरान अचानक एक व्यक्ति जीप लेकर एयर इंडिया के एक विमान के सामने आ गया. गनीमत रही कि विमान के पायलट ने बड़ी ही सूझबूझ से विमान को टेक ऑफ करा लिया. घटना के समय विमान 222 किमी/ घंटे की रफ्तार से रनवे पर अपना रन पूरा कर रहा था.

DGCA ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पुणे से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया विमान संख्या A321 रनवे से टेक ऑफ करने को तैयार था और अपना रन पूरा कर रहा था. तभी अचानक से एक शख्स विमान के सामने जीप लेकर आ गया. इस दौरान विमान की रफ्तार 222 किमी/घंटा थी, लेकिन पायलट ने बड़ी ही होशियारी से विमान का रन पूरा किए बिना ही उसको टेक ऑफ कर लिया. हालांकि इस दौरान विमान का फ्यूल टैंक डैमेज हो गया.

DGCA के मुताबिक फ्यूल टैंक डैमेज होने के बावजूद विमान ने सही सलामत सीधे दिल्ली एयरपोर्ट पर ही लैंडिंग की, गनीमत रही कि इस बीच विमान की कहीं इमरजेंसी लैंडिंग नहीं करानी पड़ी.

अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया के इस विमान को इन्वेस्टिगेशन के लिए सर्विस से बाहर रखा गया है. साथ ही DGCA ने जांच के लिए एयर इंडिया को विमान के कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर (CVR) को सुरक्षित निकालने की भी सलाह दी है. वहीं एयर इंडिया और पुणे एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को घटना की जांच करने को भी कहा है.

ये भी पढ़ें:

IAS राजीव बंसल होंगे AIR INDIA के नए चेयरमैन, अश्विनी लोहानी की लेंगे जगह

Related Posts