अखिलेश का सवाल- मोदी सरकार ने किया अच्छा काम तो अधिकतर सांसदों के टिकट क्यों काट रही पार्टी?

खबर है कि भाजपा इस बार अपने दो दर्जन सांसदों के टिकट काट सकती है. हालांकि अभी तक पार्टी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. वहीं, विपक्ष इस पर जरूर हमलावर हो गया है.

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है. अखिलेश ने भाजपा के अधिकतर सांसदों के टिकट कटने की खबर को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल अपने अधिकतर सांसदों को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है.

अखिलेश ने ट्वीट किया, “‘विकास’ पूछ रहा है… सत्ताधारी दल अपने अधिकांश सांसदों को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है? इसका मतलब उन्होंने मान ही लिया है कि वो फ़ेल हो चुके हैं. ये फ़ार्मूला टीम पर ही नहीं कप्तान पर भी लागू होना चाहिए.”

दो दर्जन सांसदों के कटेंगे टिकट!
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के कई सांसदों के टिकट कटने की चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि ऐसे दो दर्जन से अधिक सांसद हैं जिनके टिकट काटे जा सकते हैं. हालांकि अभी तक पार्टी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

मुरली मनोहर जोशी का भी कटेगा टिकट?
बताया जा रहा है कि भाजपा मुरली मनोहर जोशी का टिकट कानपुर से काट सकती है. इनकी जगह पार्टी उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना को टिकट मिल जा सकता है. वहीं, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को एटा से टिकट मिलने की खबर है.