डोनाल्ड ट्रंप बोले-असंभव को संभव बना सकते हैं मोदी, उनके जैसा कोई नहीं

ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात काम करते हैं, मोदी मेरे सच्चे दोस्त हैं.
donald trump mega show, डोनाल्ड ट्रंप बोले-असंभव को संभव बना सकते हैं मोदी, उनके जैसा कोई नहीं

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे. अहमदाबाद में ट्रंप के स्‍वागत के लिए मोटेरा स्‍टेडियम में ‘नमस्‍ते ट्रंप’ नाम से भव्‍य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मोटेरा स्‍टेडियम में भव्‍य इंतजाम और आदर सत्‍कार को देखकर ट्रंप बेहद भावुक नजर आए. उन्‍होंने अपने संबोधन की शुरुआत नमस्‍ते इंडिया के साथ की और भारत की ओर से किए गए स्‍वागत को यादगार बताया. ट्रंप ने अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की.

मोदी मेरे सच्‍चे दोस्‍त 

ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात काम करते हैं, मोदी मेरे सच्चे दोस्त हैं. ट्रंप ने आगे कहा कि हम 8 हजार मील की दूरी तय करने के बाद ये बताने आए हैं, क्‍यों‍कि अमेरिकियों को भारत से प्यार है. अमेरिका भारत का सम्मान करता है अमेरिका हमेशा भारत का भरोसेमंद दोस्त रहेगा. 5 महीने पहले अमेरिका ने आपके महान प्रधानमंत्री का स्वागत किया था. आज भारत ने हमारा दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में स्वागत किया है. बेहद खूबसूरत और नए मोटेरा स्टेडियम में आकर संबोधित करना मेरे लिए गर्व की बात है.

ट्रंप ने कहा कि सवा लाख लोग जो स्टेडियम में मौजूद हैं, मैं सबका धन्यवाद करता हूं, ये अमेरिकी लोगों का सम्मान है. हम हमेशा इस स्वागत, सत्कार को याद रखेंगे. भारत का हमेशा अमेरिकियों के दिल में विशेष स्थान रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन इस महान देश की यात्रा को भी रेखांकित करता है. वे उनके पिता के साथ चाय बेचते थे. वे इसी शहर में एक कैफेटेरिया में काम करते थे. हर कोई उन्हें प्यार करता है, लेकिन बता दूं वो बहुत मेहनती हैं और आज भारत के बड़े नेता हैं.

मोदी भारत के लिए गर्व हैं

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्रंप ने आगे कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में वे जीतकर आए हैं. आप सिर्फ गुजरात के लिए गर्व नहीं हैं, आप सबूत हैं कि मेहनत से भारतीय कुछ भी हासिल कर सकते हैं. मोदी की कहानी तरक्की की एक नायाब कहानी है, जैसी भारत की भी कहानी है, भारत की कहानी ग्रोथ और मजबूत लोकतंत्र की कहानी है. मोदी असंभव को संभव बना सकते हैं, उनके जैसा कोई नहीं है.

भारत-अमेरिका में कई समानता

ट्रंप ने कहा जो देश अपने लोगों को सभी बंधनों से मुक्त रखता है और उन्हें सपने पूरे करने देता है, वही देश महान होता है. भारत ऐसे देशों में से एक हैं. भारत आज अपने लोगों में विश्वास जताता है, जो कि अमेरिका और हिंदुस्तान को एक जैसा बनाता है. उन्‍होंने आगे कहा कि अमेरिका और भारत में कई समानता हैं, जिसमें हर व्यक्ति को एक समान माना गया है. स्वामी विवेकानंद ने इसका एक बार जिक्र किया था. इसी आत्मबल के साथ भारत के लोग हिम्मत बनाए रखते हैं और पूरी दुनिया को एक नई रोशनी दिखाते हैं.

ये भी पढ़ें- 

ट्रंप-मोदी की बेमिसाल दोस्ती का गवाह बना अहमदाबाद, US बोला- We Love INDIA…

Related Posts