पश्चिम बंगाल में ‘मिशन 250’ के लिए बीजेपी इस रणनीति पर कर रही है काम

बंगाल विधानसभा चुनाव की रणनीति के तहत पश्चिम बंगाल में बीजेपी दो मोर्चों पर काम कर रही है.
West Bengal assembly elections, पश्चिम बंगाल में ‘मिशन 250’ के लिए बीजेपी इस रणनीति पर कर रही है काम

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में कुल 42 सीटों में से 18 सीट पाकर काफी उत्साहित है. लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित बीजेपी ने 2021 में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिए ‘मिशन 250’ का लक्ष्य तय किया है. ज़ाहिर है पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीट है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘लोकसभा सीटों के लिए हमने 23 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था और 18 पर जीत हासिल की. अब सूबे में हमारा लक्ष्य 250 सीटें जीतना है. हम अपनी चुनावी रणनीति तैयार करेंगे और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम शुरू करेंगे.’

बंगाल विधानसभा चुनाव की रणनीति के तहत पश्चिम बंगाल में बीजेपी दो मोर्चों पर काम कर रही है, पहला टीएमसी के जनाधार वाले नेताओं को शामिल करना और दूसरा, जमीनी स्तर पर अपने संगठन को मजबूती देना.

इधर पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच का विवाद कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार को नॉर्थ परगना 24 के संदेशखली में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई.

वहीं पुलिस का कहना है कि तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें दो बीजेपी और एक टीएमसी का कार्यकर्ता है. हालांकि बीजेपी का कहना है कि इस हिंसा में उनकी पार्टी के चार कार्यकर्ताओं की मौत हुई है. यह हिंसा शनिवार सुबह नयाजात स्थित दोनों पार्टियों के झंडों को हटाने को लेकर हुई.

इस घटना पर टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले मुकुल रॉय ने टीएमसी पर उनकी पार्टी के चार कार्यकर्ताओं को मारने का आरोप लगाया है. एएनआई से बातचीत के दौरान मुकुल रॉय ने कहा, “टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के चार कार्यकर्ताओं को मारा है. उनके नेता और सीएम आतंक राज में लिप्त हैं. हमने यह बात गृह मंत्री अमित शाह, वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और राज्य के हमारे नेताओं तक पहुंचा दी है.”

Related Posts