कैलिफोर्निया हादसा: आग लगने के बाद सांताक्रूज द्वीप के पास डूबी थी नाव, 25 लोगों की मौत, कई लापता

टरक्षक बल की कैप्टन मोनिका रोचेस्टर के अनुसार करीब 3:15 बजे आग की लपटें निकलने पर चालक दल के पांच सदस्य जाग गए और पानी में कूद गए.

कैलिफोर्निया हादसा बोट फायर, कैलिफोर्निया हादसा: आग लगने के बाद सांताक्रूज द्वीप के पास डूबी थी नाव, 25 लोगों की मौत, कई लापता

दक्षिणी कैलिफोर्निया तट पर सोमवार सुबह एक नौका में भीषण आग लगने के बाद 33 लोग लापता बताए जा रहे हैं. इनमें से 25 लोगों के मारे जाने की भी आशंका जताई जा रही है. यूएस तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी.

लेफ्टिनेंट कमांडर मैथ्यू क्रोल ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि पांच लोगों को बचा लिया गया और तटरक्षक बल अन्य लापता व्यक्ति की तलाश में जुटे हुए हैं. उनमें से कुछ शायद आग से बचने के लिए नाव से कूद गए होंगे. तटरक्षक बल के अधिकारी मार्क बार्नी ने कहा कि हालांकि, 33 लोगों के मारे जाने की आशंका है. चालक दल के दो सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.

राहत बचाव कार्य जारी है. अब तक 25 शव मिल गए. मकोस्ट गार्ड के अधिकारी मैथ्यू क्रॉल ने कहा कि बरामद किए गए शवों को देखकर ऐसा लगता है ज्यादातर मौके पानी में डूबने से हुई हैं. आग लगने के समय सांताक्रूज द्वीप के पास नाव डूबी थी.

तटरक्षक बल की कैप्टन मोनिका रोचेस्टर के अनुसार करीब 3:15 बजे आग की लपटें निकलने पर चालक दल के पांच सदस्य जाग गए और पानी में कूद गए.

बरामद पहले चार शवों की पहचान दो वयस्क पुरुषों और दो वयस्क महिलाओं के रूप में की गई थी, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि उन्हें पहचान करने के लिए डीएनए टेस्ट कराने की आवश्यकता होगी. अधिकारियों के पास लापता लोगों के बारे में साझा करने के लिए कोई अन्य विवरण नहीं था.

Related Posts