किरण खेर को मिला चुनाव आयोग का नोटिस, पूछा- बच्चों का इस्तेमाल क्यों किया

चंडीगढ़ से भाजपा सांसद हैं किरण खेर. वो एक बार फिर BJP के टिकट पर मैदान में हैं. उनका मुकाबला इस बार कांग्रेस के पवन कुमार बंसल से है.

चंडीगढ़.  चंडीगढ़ के नोडल अधिकारी ने भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी व सांसद किरण खेर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि आपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बच्चों को चुनाव अभियान के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा है. प्रशासन ने इसपर 24 घंटे के भीतर किरण खेर से जवाब मांगा है.

किरण खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमे बच्चे ‘वोट फॉर किरन खेर’ और ‘अबकी बार मोदी सरकार’ के नारे लगा रहे थे. चंडीगढ़ के नोडल अधिकारी ने कहा है कि उन्हें किरण खेर के खिलाफ वीडियो लिंक के साथ लिखित में एक शिकायत मिली है.


राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने किरण खेर के खिलाफ शिकायत की थी. चुनाव आयोग ये अपील कर चुका है कि बच्चों को चुनाव अभियान में इस्तेमाल में न लाया जाए.

चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने पूरे मामले परा प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “जो कुछ भी हुआ वह गलत था, बच्चों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए था. किसी ने इस वीडियो को हमारे पास भेजा था, मेरी टीम ने इसे साझा किया और बाद में इसे हटा दिया. मुझे बहुत खेद है कि ऐसा हुआ. ऐसा नहीं होना चाहिए थे.”

किरण खेर चंडीगढ़ से सांसद हैं और एक बार फिर वह भाजपा के टिकट से मैदान में हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस ने पवन कुमार बंसल को मैदान में उतारा है. चंडीगढ़ में मतदान आखिरी चरण में 19 मई को होना है. पूरे देश में मतगणना 23 मई को होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *