‘पद का लालच नहीं, मान-सम्मान की लड़ाई’, कांग्रेस आलाकमान से मीटिंग के बाद बोले पायलट

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा, "पार्टी हमें पद देती है तो वापस भी ले सकती है. मुझे किसी पद की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि हमारा स्वाभिमान बरकरार रहे."
Congress leaders meeting, ‘पद का लालच नहीं, मान-सम्मान की लड़ाई’, कांग्रेस आलाकमान से मीटिंग के बाद बोले पायलट

राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार को कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेताओं की सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थक विधायकों के साथ मीटिंग हुई. मीटिंग में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल जैसे दिग्गज नेता शामिल हुए. मीटिंग के बाद राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कांग्रेस को लेकर कुछ नरम नजर आए.

‘काम करके पार्टी में 18-20 साल से योगदान दिया’

पायलट ने कहा, “पार्टी हमें पद देती है तो वापस भी ले सकती है. मुझे किसी पद की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि हमारा स्वाभिमान बरकरार रहे. मैंने काम करके पार्टी में 18-20 साल से योगदान दिया है. हमने सरकार में हमेशा उन लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया है, जिन्होंने सरकार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

सचिन पायलट ने कहा, “मीटिंग में मैंने अपनी बात बेबाकी के साथ रखी. मुझे खुशी है की कांग्रेस अध्यक्षा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विस्तार से चर्चा की. साथी विधायकों की बातों को हमने सामने रखा. मुझे आश्वासित किया गया है कि तीन सदस्यीय कमेटी जल्द इन तमाम मुद्दों का समाधान करेगी. ये सैद्धांतिक मुद्दे थे.”

‘पार्टी के हित में इन चीजों को उठाना जरूरी’

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से कुछ विधायक दिल्ली में थे क्योंकि कुछ ऐसे मुद्दे थे जिन पर हम प्रकाश डालना चाहते थे. मैंने वही किया. मैं शुरू से कह रहा हूं कि ये सभी चीजें सिद्धांत पर आधारित थीं. मुझे हमेशा लगा कि पार्टी के हित में इन चीजों को उठाना जरूरी है.

सचिन पायलट ने कहा, “पिछले दिनों कई बातें कही गईं, मैंने बहुत सी बातें सुनीं. जो कुछ कहा गया, उससे मैं हैरान था. मुझे लगता है कि हमें हमेशा संयम और विनम्रता बनाए रखनी चाहिए. राजनीति में व्यक्तिगत द्वेष के लिए कोई जगह नहीं है. हमने 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद राजस्थान में सरकार बनाई थी.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts