दिल्ली और चेन्नई के कई इलाकों में जल संकट, खराब पानी पीने से लोग हो रहे बीमार

दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या ज्यादा है गई है. वहीं चेन्नई में लोग बारिश के लिए पूजा कर रहे हैं.

नई दिल्ली: देश में पड़ रही भीषण गर्मी के साथ ही जल संकट भी चरम पर पहुंच गया है. आने वाले समय में इसके और भी गहराने के आसार है. देश की राजधानी दिल्ली में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है.

10-15 दिन में आ रहा पानी का टेंकर

दिल्ली के आनंद पर्वत पटेल इलाके में हर घर के सामने पानी भरने के डिब्बों की कतार लगी होती है. पानी लेने के लिए लोगों में झगड़े भी हो जाते हैं. जैसे ही टेंकर आता है लोग डिब्बे लेकर लाइन में खड़े हो जाते हैं. बारी-बारी से लोग पानी भरते हैं. क्योंकि अगली बार पानी कब आएगा इसका भरोसा नहीं रहता.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी की बहुत समस्या है, 10-15 दिन में एक बार टेंकर आता है. हम एक हफ्ते में पानी भरते हैं. ज्यादा दिन के रखे पानी को बच्चे पी रहे हैं तो बीमार हो रहे हैं. दिल्ली के संगम बिहार इलाके में लोगों को महीने में एक बार पानी मिलता है. ऐसे में इनको प्राइवेट टेंकर पर निर्भर रहना पड़ता है. इसके लिए इन्हें बड़ी रकम अदा करनी पड़ती है.

चेन्नई में बारिश के लिए पूजा

यहां के लोगों का कहना है कि सरकारी पानी के टेंकर यहां आता ही नहीं है. प्राइवेट टेंकर भी बहुत कम आ रहे हैं. ज्यादा दिन तक रखे पानी को उपयोग करने से लोग बीमार हो रहे हैं. वहीं चेन्नई में भी कई इलाकों को पानी की समस्या से गुजरना पड़ रहा है.

यहां के लोग पानी के लिए बड़ी मशक्कत करते हैं. यहां के लोग पानी के टोकन पर निर्भर रहना पड़ता है. पहले टोकन लेना पड़ता है उसके बाद पानी मिलता है. यहां के होटलों में भी पानी के कम उपयोग लिए चेतावनी दी गई है. पानी की विकट समस्या को लेकर लोग विरोध करने लगे हैं बारिश के लिए लोग पूजा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- चेन्नई में भयावह होता जा रहा है जलसंकट, स्टालिन के नेतृत्व में DMK करेगा प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- पानी की कमी से बेहाल गांव में लड़कों की नहीं हो पा रही शादी