एमपी के होशंगाबाद में आग का तांडव, सैकड़ों एकड़ फसल जलकर राख, 1 की मौत, दो दर्जन झुलसे

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में खेतों में रखी नरवाई में लगी थी, जोकि आंधी  के कारण फैलती चली गई. आग में सैकड़ों एकड़ फसल जलकर राख हो गई. 

भोपाल. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में शुक्रवार शाम को चली आंधी के बाद खेतों में भड़की आग से दर्जनों गांव आग के चपेटे में आ गए. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई और 2 बच्चों सहित अलग-अलग गांवों में दो दर्जन लोग झुलस गए. सभी जख्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  बता दें कि, आग खेतों में रखी नरवाई में लगी थी, जोकि आंधी  के कारण फैलती चली गई. आग में सैकड़ों एकड़ फसल जलकर राख हो गई.

जिले में कम पड़ी दमकल गाड़ियां

जिले के पवरखेड़ा , जसलपुर, पंजरा कला सहित रैसलपुर सहित दर्जनों गांव आग से घिर गए.  आग पर काबू पाने के लिए जिलेभर की दमकल लगाई गई. इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. प्रशासन ने भोपाल से मदद मांगी. आग को बुझाने के लिए जिले में दमकल गाड़ियां कम पड़ गईं थीं . आस-पास के सटे जिलों से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. भोपाल, मंडीदीप, औबेदुल्लागंज, बुधनी और बेतुल से दमकल गाड़ियां आईं.

जान-माल का नुक्सान

आग में 2 बच्चों सहित अलग-अलग गांवों के दो दर्जन लोग झुलस गए. इनमे से 15 घायल जिला अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं कुछ निजी अस्पताल में है. एक अज्ञात की मौत हो गई है. दो को भोपाल रेफर किया गया है. भारी मात्रा में पुलिस बल अस्पताल में तैनात है. अभी भी कुछ जगहों से आग की सुचना आ रही है. साथ ही आग के चपेटे में सैकड़ों एकड़ की खड़ी फसल भी जलकर राख हो गई है.