कांग्रेस के बागी विधायकों को मिलेगा मंत्री पद, गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने नाता तोड़ेगी बीजेपी

गोवा में अगले 24 से 48 घंटों में मंत्रीमंडल का विस्तार हो सकता है. बीजेपी ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी से गठबंधन तोड़ने का मन बना लिया है.

पणजी: कर्नाटक के बाद गोवा में भी सियासी घमासान मचा हुआ है. गोवा के 10 कांग्रेसी विधायकों ने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ले ली है. अब जानकारी मिली है कि अब जल्द ही गोवा के मंत्रीमंडल में भारी फेरबदल हो सकता है.

गोवा में अगले 24 से 48 घंटों में मंत्रीमंडल का विस्तार हो सकता है. बीजेपी ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी से गठबंधन तोड़ने का मन बना लिया है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई समेत उनकी पार्टी के कोटे से विधायक से मंत्री बने कुल तीनों मंत्रियों की बीजेपी सरकार से छुट्टी की जाएगी.  कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए कुल 10 विधायकों में से एक को डिप्टी सीएम समेत कुल तीन लोगों को मंत्री पद दिया जाएगा. बीजेपी एक निर्दलीय विधायक को भी हटाने का मन बना रही है.

कांग्रेस की तरफ से गोवा विधानसभा में नेता विपक्ष रहे चंद्रकांत कावलेकर को बीजेपी डिप्टी सीएम का पद देगी. कांग्रेस विधायक बाबूश मुनसरत सरकार में मंत्री बनेंगे. कांग्रेस के बागी विधायक फिलिप नैरी रार्टरिस सरकार में मंत्री पद हासिल करेंगे. डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो को मंत्री बनाया जाएगा.

गोवा में कांग्रेस को झटका देते हुए 10 कांग्रेसी विधायक भाजपा में शामिल हो गए. कांग्रेस के सभी बागी विधायक भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए. सभी विधायक बुधवार देर रात दिल्ली के लिए रवाना हुए थे.

गुरुवार को ये सभी विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलने संसद भवन पहुंचे. साथ में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी थे. यहां इन्होंने शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की.

सभी बागी विधायक शुक्रवार की सुबह फ़्लाइट से गोवा के लिए रवाना हो जाएंगे. गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि मंत्रीमंडल को लेकर अब तक कोई बात नहीं है. डिप्टी सीएम के पद को लेकर भी सावंत ने कुछ नहीं बोला.

प्रमोद सावंत ने कहा कि चंद्रकांत कावलेकर के साथ कांग्रेस के सभी विधायक बिना शर्त बीजेपी में शामिल हो रहे है पीएम और अमित शाह के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए ये फ़ैसला किया है. आज सुबह अमित शाह और संगठन मंत्री से मुलाक़ात हुई है अभी जे पी नड्डा से मिलकर आ रहे हैं.