राफेल-सुखोई की घातक जोड़ी से सावधान हो जाए पाकिस्तान, वाइस चीफ एयर मार्शल ने दी चेतावनी

वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया 2016 में 36 राफेल जेट का अधिग्रहण करने के सौदे के लिए फ्रांस के साथ बातचीत करने वाली भारतीय टीम के प्रमुख थे.

नई दिल्ली: इंडो-फ्रेंच जॉइंट एयर एक्सरसाइज गरुड़- VI की तर्ज पर, भारतीय वायु सेना के वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने दुश्मनों को चेतावनी दी है. इस एक्सरसाइज में सुखोई एसयू एमके आई-30 और राफेल एमएमआरसीए फाइटर जेट्स की घातक साझेदारी के साथ अभ्यास किया जा रहा है. भदौरिया का कहना है कि अगर पाकिस्तान भारत पर 27 फरवरी जैसे हमले की कोई कोशिश करता है, तो उसे इस बार पहले से कहीं ज्यादा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

गरुड़ एक्सरसाइज के दौरान भदौरिया ने कहा, “एक बार जब Su-30MKI और राफेल एक साथ काम करना शुरू करते हैं, तो यह हमारे विरोधियों के खिलाफ एक शक्तिशाली जोड़ी बन जाती है, चाहे वह पाकिस्तान हो या कोई और. यह एक शक्तिशाली क्षमता होगी. कोई भी विरोधी इस तरह की जोड़ी से चिंता में पड़ सकता है.”

भारतीय वायु सेना के वाइस चीफ ने फ्रेंच एयर फोर्स बेस में राफेल जेट में उड़ान भी भरी. मालूम हो कि भदौरिया 2016 में 36 राफेल जेट का अधिग्रहण करने के सौदे के लिए फ्रांस के साथ बातचीत करने वाली भारतीय टीम के प्रमुख थे. भारतीय वायु सेना और आर्मी डी लायर (फ्रांसीसी वायु सेना) द्विपक्षीय हवाई अभ्यास गरुड़-VI में हिस्सा ले रहे हैं. ये एक्सरसाइज फ्रांस के मोंट डे मार्सन में हो रही है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने रखी शर्त, पहले भारत अपने लड़ाकू विमान हटाए, तभी हम एयरस्पेस खोलेंगे