IND vs WI: वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है. अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत तथा मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं.

  • TV9.com
  • Publish Date - 5:56 pm, Sat, 10 August 19

पोर्ट ऑफ स्पेन: तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेगी. शिखर धवन के वापस टीम से जुड़ने के बाद अब कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है. अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत तथा मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं.

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पहले मैच में तीन ओवर में मात्र पांच रन दिए थे. लेकिन युवा खलील अहमद ने तीन ओवर में 27 रन दिए थे और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन नवदीप सैनी को पदार्पण करने का मौका देता है. सैनी टी-20 में पहले ही पदार्पण कर चुके हैं.

दूसरी तरफ, टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी. गेल का संभवत: यह आखिरी सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे. इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल पर होगी, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं.

दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10397 रन बनाए हैं. वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10405 रन बनाए हैं. गेल को लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब मात्र नौ रन की जरूरत है. गेल पहले मैच में 31 गेंदों में मात्र चार रन ही बना पाए.
टीम:
वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस.
भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.