IND vs SA: पहली बार टीम की ओपनिंग करने उतरेंगे रोहित शर्मा, मैच से पहले कप्तान कोहली ने दी ये सलाह

पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात के संकेत दिए कि वे रोहित शर्मा को समय देना चाहते हैं.
ind vs sa रोहित शर्मा, IND vs SA: पहली बार टीम की ओपनिंग करने उतरेंगे रोहित शर्मा, मैच से पहले कप्तान कोहली ने दी ये सलाह

नई दिल्ली: 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है. विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. उनकी जगह पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की टीम में जगह दी गई है. मैच से पहले कप्तान कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को समय देना चाहते हैं.

पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात के संकेत दिए कि वे रोहित शर्मा को समय देना चाहते हैं. विराट कोहली ने कहा है, “हम रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट टीम में शामिल करके जल्दी में नहीं है. उनको लय में लौटने के लिए समय और स्थान जिया जाएगा. फिर जिस हिसाब से वे खेलना चाहते हैं खेल सकते हैं.”

कप्तान विराट कोहली ने ये बात भी साफ कर दी है कि रोहित शर्मा को कम से कम पांच टेस्ट मैच में ओपनिंग करने का मौका मिलेगा, क्योंकि जब आप नंबर 6 और 7 से ओपनिंग करते हैं तो आपके लिए मुश्किल होता है. इस बात को समझने के लिए रोहित शर्मा को पूरा मौका मिलेगा. विराट कोहली ने कहा है कि हम रोहित शर्मा को उस तरह देखना चाहते हैं जो वीरू भाई(वीरेंद्र सहवाग) ने किया है.

विराट कोहली ने कहा है, “हम रोहित शर्मा से उस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं करते जो वे शॉर्ट फॉर्मेट में करते हैं. हां उनकी ताकत है कि वे गेम को आगे ले जा सकते हैं. वीरू भाई की तरह वे लंबे समय तक क्रीज पर खड़े हो सकते हैं. वीरू भाई को किसी ने नहीं बोला होगा कि लंच से पहले 100 रन पूरे करो, लेकिन जब आपके पैर जम जाते हैं तो फिर सामने वाले के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है.”

Related Posts