4 साल बाद बदला पूरा! अक्षर पटेल ने धोनी से लिया 5 गेंदों का हिसाब

4 साल पहले धोनी ने बल्ले से अक्षर को धोया था, IPL 2020 में वही हश्र अक्षर पटेल ने धोनी की टीम के गेंदबाज का कर बदला ले लिया

कहते हैं समय का पहिया घूमता जरूर है. IPL में भी ये घूमा और घूमकर शारजाह के मैदान पर धोनी के सामने आ खड़ा हुआ. सिचुएशन ठीक वैसी ही थी, जैसा कि 4 साल पहले बने थे. फर्क बस सिर्फ इतना था कि इस बार धोनी विकेट के आगे नहीं बल्कि विकेट के पीछे खड़े थे और ठीक वही तमाशा देखने को मजबूर थे जिस तमाशे को 4 साल पहले उन्होंने खुद विकेट के आगे से परफॉर्म किया था. मसलन इस बार धोनी की भूमिका में था वो खिलाड़ी जिसे 2016 के IPL में उन्होंने अपने बल्ले से अनाड़ी साबित कर दिया था.

जब धोनी ने किया था अक्षर पर वार

हम बात कर रहे हैं अक्षर पटेल की, जिनकी गेंदों का 4 साल पहले धोनी ने अपने बल्ले से धागा खोलते हुए उस वक्त की अपनी टीम राइजिंग पुणे सुपररजाइंट्स को जीत दिलाई थी. 2016 के IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पुणे सुपरजाइंट्स को आखिरी 5 गेंदों पर जीत के लिए 23 रन बनाने थे. सामने धोनी थे तो अनहोनी का चांस नहीं था और हुआ भी ऐसा ही. धोनी ने अक्षर पटेल के खिलाफ ताबड़तोड़ 3 छक्के जमाकर टारगेट को भेद दिया.

4 साल बाद अक्षर का पलटवार… बदला पूरा

IPL 2020 में वक्त ने पलटी मारी और इस बार अक्षर पटेल को धोनी से हिसाब बराबर करने का मौका दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली को जीत के लिए 5 गेंदों पर 20 रन बनाने थे. अक्षर पटेल ने इस मौके को भुनाया और ठीक उसी मिजाज और अंदाज में धोनी के चहेते गेंदबाज जडेजा के खिलाफ काम पूरा किया जैसे धोनी ने उनके खिलाफ किया था. यहां तक कि धोनी की ही तरह 5 गेंदों के खेल में 3 छक्के अक्षर ने भी अपनी धमाकेदार पारी में जड़े और लक्ष्य को हासिल कर दिल्ली को जीत दिला दी.
(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts