सुनील नरेन के बॉलिंग एक्शन को क्लीन चिट, सनराइजर्स के खिलाफ KKR का मामला अब हिट है!

नरेन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में मिली 2 रनों से रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक राहत देने वाली खबर आई है. खबर सुनील नरेन के संदिग्ध बॉलिंग एक्शन से जुड़ी है, जिसे क्लीन चिट मिल चुकी है. IPL की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमिटी ने नरेन के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को पास कर दिया है. साथ ही उनका नाम भी वॉर्निंग लिस्ट से भी हटा दिया है.

पंजाब के खिलाफ मैच में घिरा गेंदबाजी एक्शन

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में सुनील नरेन का बॉलिंग एक्शन सवालों के घेरे में आ गया था. अंपायर ने उनकी शिकायत IPL की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी से की थी, जिसके बाद उनका नाम वार्निंग लिस्ट में आ गया था. मतलब ये था कि अब अगर एक और बार नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर शक होता तो उन पर बैन लग सकता था. यही वजह थी कि पिछले 2 मैच से सुनील नरेन टीम से बाहर थे.

IPL कमेटी ने पास किया बॉलिंग एक्शन

लेकिन अब SRH के खिलाफ KKR का मामला हिट है क्योंकि इस बात की भरपूर उम्मीद है कि सुनील इस मुकाबले में खेलते दिखेंगे क्योंकि उनके गेंदबाजी एक्शन को अब हरी झंडी मिल चुकी है. दरअसल, वॉर्निंग लिस्ट में नाम आने के बाद KKR मैनेजमेंट ने IPL की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी से दोबारा उनके एक्शन को देखने की अलील की थी. इस अनुरोध को स्वीकारते हुए IPL की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी ने उनका एक्शन हर एंगल से देखा और पाया कि उनका एक्शन ICC के गेंदबाजी  नियमों के तहत ही है.

पंजाब के खिलाफ जीत के नायक थे नरेन

बता दें कि नरेन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में मिली 2 रनों से रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इस मैच में 2 विकेट चटकाए थे. और, अब एक बार फिर से कुछ वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद अगल वो खेलते हैं तो SRH के खिलाफ भी होगी. क्योंकि सवाल लगातार मिले 2 हार, यानी जिसने नरेन नहीं खेले, उसे तोड़ने का है.
(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts