लसिथ मलिंगा के संन्यास लेने के बाद जसप्रीत बुमराह का भावुक संदेश, कहा- ‘आगे भी सीखता रहूंगा’

बुमराह ने भी मुंबई इंडियंस के अपने साथी के बारे में कहा, "मलिंगा की शानदार गेंदबाजी. आपने क्रिकेट के लिए जो कुछ किया उसके लिए धन्यवाद.

नई दिल्ली: श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कई क्रिकेटरों ने उन्हें अपनी शुभकमानाएं दी है. मलिंगा ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला. आखिरी मुकाबले में भी मलिंगा ने धारदार गेंदबाजी की और 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए. श्रीलंका ने 91 रनों से यह मुकाबला जीतकर मलिंगा को दमदार विदाई दी.

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेलने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ट्वीट कर कहा, “अगर मुझे मुंबई इंडियंस के लिए पिछले एक दशक में किसी एक मैच विनर को चुनना हो तो यह शख्स उसमें टॉप पर होगा. एक कप्तान के तौर पर वह मुझे तनावग्रस्त स्थिति में आराम देते हैं और हमेशा उम्मीदों पर खरे उतरते है. टीम में उनकी भूमिका ऐसी ही थी. मलिंगा आपको भविष्य के लिए बहुत शुभकामनाएं.”


बुमराह ने भी मुंबई इंडियंस के अपने साथी के बारे में कहा, “मलिंगा की शानदार गेंदबाजी. आपने क्रिकेट के लिए जो कुछ किया उसके लिए धन्यवाद. मैंने हमेशा आपसे सीखा है और आगे भी सीखता रहूंगा.” भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा, “शानदार वनडे करियर के लिए आपको बधाई. भविष्य के लिए आपको ढेर सारी शुभकामनाएं.”

पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर लिखा, “केवल एक ही गेंदबाज जिन्होंने विश्व कप में दो हैट्रिक और वनडे में कुल तीन हैट्रिक ली है. एक ऐसा क्रिकेटर जिन्होंने कई युवा क्रिकेटरों को प्रेरित किया है. हमेशा महान। शुक्रिया मलिंगा.” वनडे क्रिकेट में तीन हैट्रिक लेने वाले मलिंगा एकलौते गेंदबाज हैं. उन्होंने इस प्रारूप में 226 मैचों में कुल 338 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2004 में श्रीलंका के लिए पहला मैच खेला था.

मलिंगा ने घरेलू दर्शकों के सामने संन्यास लेने का फैसला किया और उनके इस फैसले का सम्मान करते हुए हजारों दर्शक अपने इस चहेते खिलाड़ी को विदाई देने पहुंचे.

Related Posts