INDVsNZ T20: केएल राहुल ने किया ऐसा रन आउट, सब माही को याद करने लगे!

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें टी20 मैच में केएल राहुल को बतौर कप्तान भी जलवा दिखाया. केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.
T20 match KL Rahul, INDVsNZ T20: केएल राहुल ने किया ऐसा रन आउट, सब माही को याद करने लगे!

माउंट मॉनगनुई में भारतीय टीम ने पहली बार टी-20 मैच खेला और मैच भी जीत लिया. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच के दौरान के एल राहुल, एक अच्छे विकेट कीपर और फील्डर साबित हुए है. न्‍यूजीलैंड के माउंट मॉनगनुई में रविवार को खेले गए टी-20 मैच में केएल राहुल ने एकदम महेंद्र सिंह धोनी स्‍टाइल में रन आउट किया. जिस तरह से केएल राहुल ने टॉम ब्रूस को रन आउट किया, उसे देखकर सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, नवदीप सैनी की बॉल पर टिम सिफर्ट ने शॉट लगाया और एक रन लेने की कोशिश की. इसके पहले कि उनके सहयोगी टॉम ब्रूस स्टंप्स तक पहुंचकर रन पूरा कर पाते, संजू सैमसंग ने गेंद स्टंप्स की तरफ फेंकी, लेकिन बॉल ने स्टंप्स को मिस कर दिया. अब यहां से आता है गेम का टर्निंग पॉइंट. बॉल ने जब स्‍टम्‍प्‍स को मिस किया, तब वहां कोई फील्‍डर नहीं था, लेकिन केएल राहुल ने गेंद को लपक लिया और डाइव लागाकर तुरंत टॉम ब्रूस को 0 रन पर ही रन आउट कर दिया. यह जबर्दस्त रन आउट देख सभी को धोनी की याद आ गई. केएल राहुल का ये रन आउट लोगों को खूब पसंद आ रहा है. रन आउट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग के एल राहुल की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर रहे हैं.

पिछले 1 महीने में केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिनिशर के रोल में दिखाई दिए. इसके बाद उन्हें विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गई. विकेटकीपिंग में भी केएल राहुल ने सभी को प्रभावित किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें टी20 मैच में केएल राहुल को बतौर कप्तान भी जलवा दिखाया. केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने टी20 सीरीज के इन पांच मैचों में 56 की औसत से 224 रन बनाए. राहुल ने दो अर्धशतक बनाए. केएल राहुल ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Related Posts