तमिलनाडु: बीफ सूप पीते हुए तस्वीर FB पर पोस्ट करने वाले युवक पर हमला, 4 गिरफ्तार

मोहम्मद फैजान नाम के शख्स ने गुरुवार को फेसबुक पर बीफ सूप की तस्वीर पोस्ट की थी. साथ ही उसने सूप के टेस्ट को लेकर भी लिखा था.

नई दिल्ली: तमिलनाडु में बीफ को लेकर एक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि मुस्लिम युवक द्वारा सोशल मीडिया पर बीफ सूप खाने की तस्वीर अपलोड करने पर कथित तौर पर कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं, युवक की पिटाई से नाराज कुछ लोगों ने ट्विटर पर #WeLoveBeef, #BeefForLife, Beef4Life जैसे हैशटैग चलाए जो शुक्रवार शाम को ट्रेंड भी कर रहा था.

IPC की कई धाराओं में दर्ज हुआ मामला
डीएसपी टीके राजशेकरन के आदेश पर किल्वेलुर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया और चार लोगों की गिरफ्तारी की. आरोपियों की पहचान दिनेश कुमार, अगस्थियन, गणेश कुमार और मोहन कुमार के रूप में हुई है. इन सभी की उम्र 20 साल के आस-पास है. पुलिस ने इस मामले में हत्या की कोशिश समेत आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

24 वर्षीय मोहम्मद फैजान नाम के शख्स ने गुरुवार को फेसबुक पर बीफ सूप की तस्वीर पोस्ट की थी. साथ ही उसने सूप के टेस्ट को लेकर भी लिखा था. इस पोस्ट को फैजान के आसपास के लोगों ने शेयर किया. इसके बाद तकरीबन 20 लोग फैजान के घर पहुंचे और उससे सवाल-जवाब करने लगे.

पड़ोसियों ने युवक को भीड़ से बचाया 
ऐसा कहा जा रहा है कि इन लोगों ने चाकू लेकर फैजान को डराया-धमकाया और उसकी पिटाई की. इस बीच फैजान के पड़ोसी घटनास्थल पर आए और भीड़ से उसे बचाया. इसके बाद फैजान को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

फैजान ने इस घटना को लेकर कहा, “मैं चेन्नई अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था जहां पर मुझे बीफ सूप मिला था. घर लौटने के बाद मैंने इसकी तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की. इसके 5 घंटे बाद कुछ लोगों ने मुझे डराया-धमकाया और मुझ पर हमला किया. और मुझे फिर कभी बीफ खाने को लेकर चेतावनी दी.”

ये भी पढ़ें-

मॉनसून का दिखा असर, खरीफ फसल की बुवाई में आई लगभग 9 फीसदी की गिरावट

EXCLUSIVE: जनसंख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह, समाज की भागीदारी से बंद होगी कठमुल्लों की बोलती

राफेल-सुखोई की घातक जोड़ी से सावधान हो जाए पाकिस्तान, वाइस चीफ एयर मार्शल ने दी चेतावनी