20 अप्रैल को अबू धाबी में रखी जाएगी पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला

Share this on WhatsAppअबूधाबी: अबूधाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास समारोह 20 अप्रैल को होगा. मंदिर का निर्माण करने वाली संस्था BAPS ने इसकी जानकारी दी. इस हिंदू मंदिर के शिलान्यास समारोह की अध्यक्षता BAPS के आध्यात्मिक नेता महंत स्वामी महाराज करेंगे, जिसकी पुष्टि संगठन ने की. गल्फ न्यूज को दिए एक बयान में […]

अबूधाबी: अबूधाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास समारोह 20 अप्रैल को होगा. मंदिर का निर्माण करने वाली संस्था BAPS ने इसकी जानकारी दी. इस हिंदू मंदिर के शिलान्यास समारोह की अध्यक्षता BAPS के आध्यात्मिक नेता महंत स्वामी महाराज करेंगे, जिसकी पुष्टि संगठन ने की.

गल्फ न्यूज को दिए एक बयान में BAPS ने कहा कि महाराज 18 से 29 अप्रैल तक UAE में अपनी पहली आधिकारिक यात्रा करेंगे. ‘वह 20 अप्रैल को संगठन के सदस्यों के साथ शिलान्यास अनुष्ठान की अध्यक्षता करेंगे. इसके अलावा वे रोज सुबह प्रार्थना करेंगे जिसके दर्शन के लिए भक्तों को आमंत्रित किया जाएगा. हालांकि इन दैनिक प्रार्थनाओं का सही स्थान और समय अभी तक नहीं बताया गया है’.

11 फरवरी, 2018 को अबू मुरीकाह में भूमि पूजन के 1 साल पूरे होने पर यह घोषणा की गई है. दुबई ओपेरा में लाइव स्ट्रीम के माध्यम से समारोह के साक्षी रहे भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर की मॉडल संरचना का अनावरण किया था.

संयुक्त अरब अमीरात में सहिष्णुता और धार्मिक सद्भाव के प्रतीक इस मंदिर का निर्माण 13.5 एकड़ (55,000 वर्ग मीटर) भूमि पर किया जा रहा है, जो कि अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई के उप सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल द्वारा भेंट की गई है. BAPS मंदिर के पुजारी प्रभारी ने कहा यूएई सरकार ने मंदिर परिसर में पार्किंग सुविधाओं के निर्माण के लिए मंदिर के बराबर की भूमि उपहार के रूप में दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *