पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को नौशेरा में भारतीय सेना ने मार गिराया?

बौखलाए पाकिस्तान के विमान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन तो किया लेकिन ज़्यादा देर टिक नहीं सका.

  • TV9.com
  • Publish Date - 11:28 am, Wed, 27 February 19

दिल्ली. भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन करने पर भारत ने नौशेरा के लाम वैली में पाक लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया. फिलहाल पाकिस्तानी पायलट की हालत का अंदाज़ा नहीं है. सुबह से ही राजौरी सेक्टर के नौशेरा में पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों की घुसपैठ जारी थी. शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा था कि भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी विमान वापस पीओके में चले गए थे. वैसे पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने भारत के खिलाफ ऑपरेशन में F-16 का इस्तेमाल किया ही नहीं.


खास बात ये है कि पाकिस्तान ने ऐसा कर अमेरिका की उस चेतावनी को भी नजरअंदाज किया है जिसमें अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा है कि भारत की बालाकोट में की गई कार्रवाई का जवाब देने के बारे में पाकिस्तान सोचे भी नहीं. बजाय इसके पाकिस्तान अपने यहां के आतंकवादी कैंपों को खत्म करने की तैयारी करे.

पाकिस्तान की हरकतें देखते हुए फिलहाल एहतियातन लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डों को हाई अलर्ट कर दिया गया है. चंडीगढ़ और अमृतसर एयरपोर्ट को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. कई यात्री हवाई जहाजों की उड़ानों पर अगली सूचना तक रोक लगा दी गई है. पाकिस्तान में भी लाहौर और इस्लामाबाद की कई हवाई सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. भारत और पाकिस्तान के एयरस्पेस से कई उड़ानों को वापस भी लौटाया गया.