सत्ता में आने के बाद बीजेपी की कॉपी बन गई है कांग्रेस- पहलू केस में भड़के ओवैसी

गोतस्करी के आरोप में पहलू खान की मॉब लिंचिंग अप्रैल 2017 में हुई थी और अब राजस्थान सरकार ने पहलू के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है.

नई दिल्ली: गोतस्करी के आरोप में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान का मामला 2 साल बाद फिर से सुर्खियों में है. पहलू खान की मॉब लिंचिंग अप्रैल 2017 में हुई थी और अब राजस्थान पुलिस ने पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है.

यह मामला तुरंत राजनीतिक गलियारों में चर्चे की वजह बन गया है. सांसद और AIMIM चीफ असद्दुदीन आवैसी ने मृतक पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

आवैसी ने कहा,”कांग्रेस सत्ता में आते ही बीजेपी जैसी बन जाती है, राजस्थान के मुसलमानों को ये बात समझ लेनी चाहिए. उन लोगों, संस्थाओं का विरोध करना चाहिए जो कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते हैं. उन्हें अपना राजनीतिक प्लेटफॉर्म विकसित करने की कोशिश शुरू कर देनी चाहिए, 70 साल बहुत होते हैं अब कृपया बदल जाइए.”

बता दें कि हरियाणा के रहने वाले पहलू खान और उसके बेटे पर राजस्थान के अलवर पर कथित गोरक्षकों ने हमला कर दिया था. आरोप था कि पहलू खान राजस्थान सरकार की बिना इजाजत के गाय लेकर गुजर रहा था, पहलू खान पर हमले के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे अस्पताल लेकर आई लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई थी, एक एफआईआर तो पहलू खान पर हमला करने वालों के खिलाफ दर्ज की गई थी, जबकि दूसरी एफआईआर पहलू खान और उसके बेटे के खिलाफ दर्ज हुई थी. इन्हें राजस्थान बोवाइन एनिमल (प्रोहिबिशन ऑफ स्लॉटर एंड रेगुलेशन ऑफ टेम्परेरी माइग्रेशन एक्सपोर्ट) एक्ट-1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत आरोपी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट, सियासत तेज़ होने के बाद गहलोत बोले- गड़बड़ी मिली तो होगी फिर से जांच