कोरोना पर चर्चा के लिए 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे PM मोदी, केजरीवाल भी होंगे शामिल

कोरोना (Coronavirus) के मौजूदा हालात पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र समेत 7 राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम की इस बैठक में शामिल होंगे.

देशभर में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक 23 सितंबर को होगी.

जानकारी के मुताबिक, कोरोना के मौजूदा हालात पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र समेत 7 राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम की इस बैठक में शामिल होंगे. 23 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक होगी. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे.

इसस पहले प्रधानमंत्री ने जून के महीने में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख के साथ कोरोना पर चर्चा की थी, दो दिन चली इस बैठक में पहले दिन पंजाब, असम, केरल और सभी पूर्वोत्तर राज्य शामिल हुए. वहीं दूसरे दिन महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली सहित 15 सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों के सीएम से मोदी ने बात की थी.

देश में 53 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस

बता दें कि देश में कोरोना के कुल मरीज 53,08,015 हो गए हैं. वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 10,13,964 है. इसके साथ ही कोरोनावायरस से 42,08,432 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 85,619 लोगों की इसके चलते जान गई है. देश में कोरोना का रिकवरी रेट रिकवरी रेट 78.52 फीसदी हो गया है. वहीं मृत्यु दर 1.63 फीसदी है.

देश के हॉटस्पॉट राज्य

भारत में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. हर रोज आने वाले मामलों में तेजी देखी जा रही है. पिछले पांच हफ्तों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़त देखने को मिल रही है. विशेषज्ञों का दावा है कि अगर इसी तरह मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में भारत कोरोना के मामलों में अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा. देश भर में अभी 1,013,964 कोरोना के एक्टिव मामले हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में ही देश के कुल मामलों के 60 प्रतिशत हैं. ज्यादा मामलों के साथ ही इन राज्यों में रिकवरी रेट भी अच्छा है.

Related Posts