Video:राष्ट्रपति पुतिन से मिले PM मोदी, अमेठी का जिक्र करते हुए किया धन्यवाद

राष्ट्रपति पुतिन ने सितंबर के शुरू में रूस के व्लादिवोस्तक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है. पीएम मोदी ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO ) समिट से अलग रूस के राष्ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन से मुलाकात की. पीएम मोदी ने रूस से मिले सम्मान के लिए आभार जताया और साथ काम करने के लिए धन्यवाद दिया.

PM मोदी ने किया ट्वीट

रूस के राष्ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपके जैसे पुराने और घनिष्ठ मित्र के विश्वास से मुझे बहुत ऊर्जा मिली, मैं आपका धन्यवाद करता हूं. अमेठी में राइफल बनाने के प्रोजेक्ट को और उसकी स्थापना में आपका जो समर्थन मिला और एक तरह से उसके आपने अपने जिम्मे लिया और उसे जिस प्रकार से आगे बढ़ाया इसके मैं हृदय से आपका आभारी हूं. हम तय करें तो समय सीमा पर कितना बड़ा काम कर सकते हैं ये इसका उदाहरण प्रस्तुत किया.”

विदेश सचिव ने दी जानकारी विदेशी सचिव विजय गोखले ने बताया कि बिशकेक में पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के साथ मुलाकात की. इस दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने सितंबर के शुरू में रूस के व्लादिवोस्तक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है और पीएम मोदी ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

विजय गोखले ने बताया कि ऐसी भी योजना है कि जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान रूस, भारत और चीन के त्रिपक्षीय बैठक होगी. पीएम मोदी की रूसी राष्ट्रपति के मुलाकात में किसी भी अंतरराष्ट्रीय या क्षेत्रीय मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- जिनपिंग से मिले PM मोदी, उठाया पाकिस्तान का मुद्दा, दिया भारत आने का न्योता