• Home  »  अभी अभीटॉपदेश   »   BJP सांसद अनुराग ठाकुर ने नेहरू गांधी परिवार पर की टिप्पणी, कांग्रेस के हंगामे के बाद लोकसभा स्थगित

BJP सांसद अनुराग ठाकुर ने नेहरू गांधी परिवार पर की टिप्पणी, कांग्रेस के हंगामे के बाद लोकसभा स्थगित

लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस सांसदों ने जमकर हंगामा किया. संसद के मानसून सत्र में फाइनेशियल बिल पर चर्चा के दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और नेहरू-गांधी  परिवार (Nehru Gandhi Family) का नाम लेने पर कांग्रेस (Congress) ने हंगामा किया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:02 pm, Fri, 18 September 20
New Delhi: BJP member Anurag Singh speaks in the Lok Sabha, in New Delhi on Friday, Aug 3, 2018. (LSTV Grab via PTI) (PTI8_3_2018_000056B)

लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस सांसदों ने जमकर हंगामा किया. संसद के मानसून सत्र में फाइनेशियल बिल पर चर्चा के दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और नेहरू-गांधी  परिवार (Nehru Gandhi Family) का नाम लेने पर कांग्रेस (Congress) ने हंगामा किया. हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

दरअसल बीजेपी सांसद और केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और नेहरू-गांधी का नाम लिया तो कांग्रेस सांसद उखड़ गए और जमकर हंगामा किया.

लोकसभा में फाइनेशियल बिल पर चर्चा के दौरान सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि ‘विपक्ष सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहा है अगर कोई कारण है तो बताए. उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष के लिए को पीएम केयर्स फंड, नोटबंदी, जीएसटी, तीन तलाक सब खराब ही लगा.

‘विपक्ष की नीयत खराब’

ठाकुर ने कहा कि विपक्ष की नीयत खराब है इसलिए इन्हें सब कुछ खराब नजर आता है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक, हर कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड को सही ठहराया. छोटे-छोटे बच्चों ने गुल्लक तोड़कर चंदा दिया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि नेहरूजी ने फंड बनाया आज तक उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ.  आपने केवल गांधी परिवार के लिए ट्रस्ट बनाया और सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया था.

ठाकुर ने कहा कि अगर इसकी जांच हुई तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. ठाकुर की इस टिप्‍पणी पर कांग्रेस सांसदों ने जमकर विरोध करते हुए हंगामा किया. जिसके बाद स्पीकर को लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी

सदन में हंगामे के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर किसी को ठेस पहुंची है तो मुझे भी उसकी पीड़ा है. अनुराग ठाकुर के बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि स्पीकर महोदय से सदन के बाहर उनके कक्ष में मिला तो वो काफी आहत मिले, उनको देखकर मुझे काफी पीड़ा हुई. अनुराग ठाकुर युवा हैं तेज तर्रार नेता हैं उन्होंने अपनी पीड़ा व्यक्त की है. वहीं स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि सदन की गरिमा बनाई रखी जाए, कोई ऐसी बात नहीं की जाए जिससे किसी की भावना आहत हो.

फेसबुक विवाद पर कांग्रेस ने दिया नोटिस

इससे पहले राज्यसभा में कांग्रेस ने फेसबुक विवाद पर नोटिस दिया. कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया. उन्होंने फेसबुक पर देश के चुनावी लोकतंत्र में दखल देने का आरोप लगाया और इसपर चर्चा की मांग की. कोरोना काल में संसद के मानसून सत्र का आज पांचवा दिन था.राज्यसभा में आज मंत्रियों की सैलरी से जुड़ा संशोधित विधेयक, होम्योपैथी सेंट्रल काउंसिल बिल पास हुआ. इससे पहले संसद की कार्यवाही में गुरुवार को राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में चीन बॉर्डर मसले पर बात की थी.