पंत समेत ये दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में जगह के दावेदार- मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद

Share this on WhatsAppनयी दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद के अनुसार ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे अभी भी वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं. उन्होंने स्पोर्ट्स वेबसाइट ESPNcricinfo को दिए इंटरव्यू में ये भी बताया कि एक-आधे स्थान को छोड़कर वर्ल्ड कप टीम का चुनाव तकरीबन […]

नयी दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद के अनुसार ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे अभी भी वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं. उन्होंने स्पोर्ट्स वेबसाइट ESPNcricinfo को दिए इंटरव्यू में ये भी बताया कि एक-आधे स्थान को छोड़कर वर्ल्ड कप टीम का चुनाव तकरीबन पूरा हो चुका है और ICC के निर्धारित समय तक टीम का ऐलान भी हो जायेगा. बता दें कि ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई को ओवल मैदान पर होना है.

पंत पर बोले प्रसाद

मुख्य चयनकर्ता के मुताबिक पंत एक अच्छा सिरदर्द हैं. उन्होंने कहा “पंत निसंदेह दावेदार हैं. वे अच्छा सिरदर्द हैं. पिछले एक साल में ऋषभ जबरदस्त तरीके से सभी फॉर्मेट में उभरकर आए हैं. हमको लगा था कि उनको थोड़ी परिपक्वता और अधिक अनुभव इकठ्ठा करने की जरुरत है. इसीलिए जहां भी संभव हो पाया हमने उनको इंडिया ‘ए’ सीरीज की टीम में रखा.” पंत ने भले ही 2018 मे केवल तीन ODI मुकाबले खेले हों लेकिन उनके टेस्ट और इंडिया ए के साथ किये गए अच्छे प्रदर्शन को चयनकर्ताओं ने जमकर सराहा है. पंत को दिनेश कार्तिक के साथ विकेटकीपर एमएस धोनी के बैकअप के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि पिछले एक साल में कार्तिक ने लोअर आर्डर में अपनी जगह पक्की कर ली है. तो अब चयनकर्ता पंत को स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल करने की संभावनाओं को तलाश रहे हैं. केएल राहुल की ख़राब फॉर्म और ऑफ-फील्ड विवाद के बाद बैकअप बल्लेबाज की जगह खाली है.

विजय भी वर्ल्ड कप टीम के दावेदार

बैटिंग ऑलराउंडर विजय शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से वर्ल्ड कप टीम के चयन में नया एंगल डाल दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए शंकर का प्रदर्शन सराहनीय रहा है. हैमिल्टन में खेले गए आखिरी T20 में हार के बाद तमिल नाडु के ऑलराउंडर ने कहा कि नंबर-3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी से वह हैरान थे. उन्होंने 28 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली थी. प्रसाद के अनुसार विजय चौथे ऑलराउंडर के रूप में उन 20 खिलाड़ियों के पूल में शामिल हैं जिनमे से फाइनल 15 चुने जाने हैं. प्रसाद ने विजय के बारे में कहा कि “अभी तक उनको जो भी मौके मिले हैं, विजय शंकर ने ये दिखया है कि उनके पास इस लेवल पर खेलने के लिए जरुरी हुनर है. हम उनको पिछले दो सालों से इंडिया ‘ए’ टीम में मौके देकर तैयार कर रहे थे. पर हमें देखना होगा कि वह टीम में कहां फिट बैठ सकते हैं.”

शानदार फॉर्म में हैं रहाणे

पिछले साल इंग्लैंड दौरे तक केएल राहुल तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में देखे जा रहे थे. अब जब वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं तो चयनकर्ता मजबूर हैं कि वे रहाणे की तरफ देखें. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज के बाद वह टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. पर रहाणे लिस्ट ए क्रिकेट के इस सीजन में बहुत अच्छे फॉर्म से गुजरे हैं. उन्होंने 11 पारियों में 74.62 की औसत से 597 रन बनाये हैं. साथ ही दो शतक और 3 अर्धशतक भी लगाये. पर एक बात जो उनके खिलाफ जाती है वह है उनका स्ट्राइक रेट जोकि 77.83 रहा. उनको लेकर मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि “डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका फॉर्म अच्छा रहा है. वह वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की दावेदारी में शामिल हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *