रिकी पोंटिंग ने बनाई दशक की बेस्ट टेस्ट टीम, धोनी को नहीं दी जगह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को पोंटिंग ने सलामी जोड़ी के रूप में चुना है.
MS Dhoni and Ricky Ponting, रिकी पोंटिंग ने बनाई दशक की बेस्ट टेस्ट टीम, धोनी को नहीं दी जगह

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया है जिसमें भारत से सिर्फ विराट कोहली को शामिल किया गया है. पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कोहली को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है. अपनी टीम में पोंटिंग ने सिर्फ एक स्पिनर को जगह दी है और वो हैं उनके हमवतन नाथन लॉयन.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को पोंटिंग ने सलामी जोड़ी के रूप में चुना है. इन दोनों के बाद पोंटिंग ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और फिर एक और ऑस्ट्रेलियाई स्टीवन स्मिथ को जगह दी है. कोहली इनके बाद हैं.

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पोंटिंग ने अपना विकेटकीपर बनाया है जबकि इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को भी टीम में जगह दी है. पोंटिंग की टीम में तीन तेज गेंदबाज हैं जिनमें उनका हमवतन एक भी नहीं हैं, मिशेल स्टार्क भी नहीं. यह तीन गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन हैं.

इस दशक की पोंटिंग टेस्ट एकादश: एलेस्टर कुक, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लॉयन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

Related Posts