PM मोदी की क्रिकेट डिप्लोमेसी पर सचिन ने कहा धन्यवाद, जताई ये उम्मीद

सचिन तेंदुलकर ने PM मोदी का धन्यवाद ऐसे वक्त में किया, जब PM मोदी ने शनिवार को मालदीव के राष्ट्रपति और क्रिकेट फैन इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को एक क्रिकेट बैट तोहफे में दिया, जिस पर सभी भारतीय क्रिकेटर्स के हस्ताक्षर थे.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने PM मोदी को धन्यवाद कहा है. उन्होंने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दौरान इस खेल को बढ़ावा देने और मालदीव में क्रिकेट का प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को शुक्रिया कहा है.

सचिन ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘क्रिकेट के प्रचार के लिए नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद. वर्ल्ड कप के दौरान यह क्रिकेट कूटनीति बहुत अच्छा उदाहरण है. मालदीव की टीम को जल्द ही क्रिकेट के मैप पर देखने की उम्मीद है.’’

PM नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर 8 जून को मालदीव पहुंचे थे. सचिन तेंदुलकर का ये ट्वीट ऐसे वक्त में आया, जब PM मोदी ने शनिवार को मालदीव के राष्ट्रपति और क्रिकेट फैन इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को एक क्रिकेट बैट तोहफे में दिया जिस पर सभी भारतीय क्रिकेटर्स के हस्ताक्षर थे. PM मोदी ने कहा था कि भारत मालदीव में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण और यहां के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने में मदद करेगा.

इससे पहले राष्ट्रपति सोलिह ने खेल के विकास के लिए भारत की सहायता मांगी थी. विदेश मंत्रालय और बीसीसीआई साथ मिलकर मालदीव के क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देने की योजना पर काम कर रहे हैं. विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा था कि भारत इस दक्षिण एशियाई देश में एक स्टेडियम बनाने की तैयारी भी कर रहा है. बीसीसीआई की एक टीम ने इसी साल मई की शुरुआत में मालदीव का दौरा किया था.

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को भेंट किया टीम इंडिया के साइन वाला बैट

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के एयरस्पेस से भी पीएम मोदी ने बनाई दूरी, अब इस रास्ते जाएंगे बिश्केक

(Visited 155 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *