कांग्रेस के 7 सांसद लोकसभा से सस्पेंड, बोले अधीर रंजन- सदन के अंदर हो रही है बदले की राजनीति

गौरव गोगोई, टीएन प्रथपन, डीन कुरीकोस, आर उन्नीथन, मनिकम टैगोर, बेनी बेहान और गुरजीत सिंह औजला को सकल कदाचार के आरोप में बजट सत्र के बाकी सत्र के लिए लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है.
seven congress mp suspended, कांग्रेस के 7 सांसद लोकसभा से सस्पेंड, बोले अधीर रंजन- सदन के अंदर हो रही है बदले की राजनीति

नई दिल्ली: लोकसभा स्पीकर (lok sabha speaker) ने कांग्रेस के सात सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया है. गौरव गोगोई, टीएन प्रथपन, डीन कुरीकोस, आर उन्नीथन, मनिकम टैगोर, बेनी बेहान और गुरजीत सिंह औजला को हंगामे और बदसलूकी के कारण बजट सत्र के बाकी सत्र के लिए लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है.

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने कांग्रेस के सांसदों के निलंबन का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि संसद  कोई श्मशान नहीं जहां चुप रहा जाए.संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, ” हम स्पीकर से निवेदन करते हैं कि एक पैनल का गठन करके कांग्रेस मेंबरों द्वारा संसद में की गई अनुशासनहीनता पर गौर करें.

कांग्रेस के सात सांसदों को लोकसभा से सस्पेंड करने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हम सदन के अंदर बदले की राजनीति देख रहे हैं.

मुझे निलंबित करें, लेकिन कृपया कल दिल्ली के दंगों पर चर्चा करें. उन लोगों के प्रति अपनी जवाबदेही दिखाएं जिन्होंने आपको वोट दिया था. कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरी पार्टी कांग्रेस भारत माता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से इसे प्राप्त करती है.

गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) और जिसने भी स्पीकर के टेबल से पेपर उठाया और फेंका उन सभी सांसदों पर इन्क्वायरी कमिटी गठित होगा. इंक्वायरी कमिटी गठित करने की मंजूरी स्पीकर ने दी. इंक्वायरी इस बात की सदन में क्या हुआ और आगे क्या किया जा सकता? गौरव गोगोई की सदस्यता रद्द करने की मांग संसदीय कार्यमंत्री ने किया.

Related Posts