Ind vs NZ 2nd T20: क्रुणाल के ट्रिपल झटके से जीती टीम इंडिया, सीरीज 1-1 से बराबर

Share this on WhatsAppऑकलैंड ईडन पार्क पर खेले गए दूसरे T20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रनों का टारगेट सेट किया था जिसे भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुक्सान 7 गेंद रहते सफलतापूर्वक चेस […]

ऑकलैंड

ईडन पार्क पर खेले गए दूसरे T20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रनों का टारगेट सेट किया था जिसे भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुक्सान 7 गेंद रहते सफलतापूर्वक चेस कर लिया.

क्रुणाल की शानदार गेंदबाजी

हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या ने अपनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से भारतीय टीम को शुरूआती सफलताएं दिलवाई. उन्होंने एक ही ओवर में कॉलिन मुनरो(12) और डैरिल मिचेल(1) को चलता किया. इसके बाद उन्होंने अपने अगले ओवर में केन विलियमसन(20) को भी चलता किया. करुणाल ने अपने चार ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में ही टिम सीफर्ट(12) के रूप में न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया. इसके बाद क्रुणाल ने जल्द ही तीन विकेट झटक न्यूजीलैंड का स्कोर 50 रन पर 4 विकेट कर दिया. रॉस टेलर और कॉलिन डे ग्रैंडहोम के बीच 77 रनों की साझेदारी से कीवी टीम पटरी पर आई. ग्रैंडहोम 28 गेंदों में 50 और टेलर 36 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए. 20 ओवरों की समाप्ति पर न्यूजीलैंड का स्कोर 8 विकेट के नुक्सान पर 158 रन था. क्रुणाल ने 3, खलील अहमद ने 2, भुवनेश्वर और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट झटके. युजवेंद्र चहल के हाथ एक भी सफलता नहीं लगी.

रोहित की फिफ्टी, भारत जीता

रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई. कप्तान रोहित ने 29 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाये. धवन 31 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए. विजय शंकर ने 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाये. ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में नाबाद 40 और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 20(17 गेंद) रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई. लौकी फर्ग्युसन, ईश सोढ़ी और डैरिल मिचेल के हाथ 1-1 सफलता लगी.