मलिंगा, मैथ्यूज सहित इन 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से किया इनकार

पिछले दिनों श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने बताया कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है.

लाहौर: आतंक के पनाहगाह पाकिस्तान में जाकर भला कौन खेलेगा. श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाकर सीरीज खेलने की हामी भरी थी लेकिन उसके 10 अहम खिलाड़ियों ने सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में टी20 इंटरनैशनल टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे को रद्द करने या स्थगित करने का फैसला अभी नहीं किया है. क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया कि शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को 27 सितंबर से शुरू हो रही 6 मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई थी। लेकिन 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है.

इन 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज के अलावा, निरोशान डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, तिसारा परेरा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

पिछले दिनों श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने बताया कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी. इस संबंध में नौ सितम्बर को एक बैठक होने की उम्मीद है.

फर्नांडो ने कहा, “कुछ खिलाड़ियों ने मुझसे कहा है कि वे इस दौरे पर हिस्सा नहीं ले सकते हैं क्योंकि उनके परिवारों ने सुरक्षा स्थिति पर अपनी चिंता जाहिर की है. मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि मैं भी उनके साथ पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए तैयार हूं.”

इस बीच, पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगी.