सड़कों पर नोट उड़ाते हुए गुजरा ट्रक, गाड़ी रोक कर लोगों ने लूटे नोट

अधिकारियों का कहना है कि जो लोग नोट बीन कर अपने घर ले गए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अटलांटा: अमेरिकी राज्य जॉर्जिया के अटलांटा में मंगलवार की रात पैसों से भरे ट्रक का बीच सड़क पर दरवाजा खुल गया और हजारों नोट ट्रक से बाहर उड़ गए. सड़क पर बिखरते हुए इन नोटों को देख कई लोगों ने गाड़ी रोककर इन्हें बीनना शुरू कर दिया. डनवूडी पुलिस के सार्जेंट रॉबर्ट पारसन्स ने बताया कि नोटों को उड़ता देख लोग सड़क पर रुक गए और नोट बीनने लगे.

उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ फिल्मों में ही ऐसा होते हुए देखा था, ऐसा पहली बार था जब उनकी आंखों के सामने असल में चलते ट्रक से नोट हवा में उड़ रहे थे. अटलांटा के वेस्टबाउंड में हुई इस घटना ने के बाद अधिकारियों ने कहा कि लगभग 1 लाख 75 हजार डॉलर ट्रक से उड़ गए हैं और बरामद नहीं हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उन्हें फोन कर कहा कि करीब 15 गाड़ियां सड़क पर रुकी हुई हैं और लोग ट्रक से उड़ते हुए नोट बीन रहे हैं. अधिकारियों और ट्रक के क्रू ने मिलकर काफी नोट इकट्ठे किए, हालांकि ज्यादातर नोट गायब हैं जिनकी सटीक जानकारी अभी नहीं मिल सकी है.

अधिकारियों का कहना है कि जो लोग नोट बीन कर अपने घर ले गए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना है कि जिनके पास से नोट बरामद होंगे उनके खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के दौरान कोई भी व्यक्ति चोटिल नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश राजदूत ने ट्रंप प्रशासन को बताया अनाड़ी तो पीएम थेरेसा के खिलाफ ट्वीट करने लगे अंकल सैम