क्रिस गेल की विदाई, भारतीय खिलाड़ियों ने यादगार बनाई, बीच मैदान पर रोका फिर देखिए क्या हुआ

भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में गेल ने 41 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली. खलील अहमद द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने उनका कैच पकड़ा.

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमाल क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. अपने आखिरी वनडे मैच में गेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 72 रन बनाए. त्रिनिडाड में खेले जा रहे तीसरे वनडे में गेल के बल्ले से 5 छक्के और 8 चौके निकले.

गेल भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगा रहे थे. उनके बल्लेबाजी के अंदाज को देखकर लग नहीं रहा था कि ये उनका आखिरी मैच है. लेकिन खलील अहमद की गेंद पर विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ा और गेल आउट हो गए. गेल जब आउट हुए तो मैदान में बेहद ही दिलचस्प घटना हुई. इस घटना ने सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा.

क्रिस गेल (Chris Gayle) का विकेट 12वें ओवर में गिरा.खलील अहमद की गेंद पर गेल ने विराट कोहली (Virat Kohli) को कैच थमाया और जब वो आउट होने के बाद पैवेलियन लौटने लगे तो टीम इंडिया (Indian Cricket Team)के खिलाड़ियों ने उन्हें रोक लिया. दरअसल टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी उनसे हाथ मिलाने पहुंचे. कप्तान कोहली ने तो उनके साथ अपने ही अंदाज में जश्न मनाया. वहीं दूसरे खिलाड़ी उन्हें घेरकर तालियां बजा रहे थे.


भारत के खिलाफ बुधवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा वनडे मैच यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का आखिरी मैच होगा, इस बात की अटकलें शुरू से थीं और इस मैच में गेल ने आउट होने के बाद जिस तरह से विदाई ली उससे लगने लगा है कि यह तूफानी बल्लेबाज अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वनडे में 22 गज पर न दिखे.

भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में गेल ने 41 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली. खलील अहमद द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने उनका कैच पकड़ा. आउट होने के बाद जब गेल वापस पवेलियन जा रहे तब उन्होंने अपने हेलमेट को उतार कर बल्ले के हत्थे पर टांगा और दर्शकों की तरफ बल्ले को दिखाते हुए मैदान से बाहर गए.

दर्शकों ने भी खड़े होकर तालियां बजा गेल को विदाई दी. जिस अंदाज में गेल ने विदाई ली उससे लग तो यही रहा है कि यह उनके करियर का आखिरी वनडे मैच था. जब वह आउट हो कर जा रहे तब भारतीय खिलाड़ियों ने भी उनसे हाथ मिलाकर बधाई दी.

गेल ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में कह दिया था कि भारत के विंडीज दौर के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. उन्होंने हालांकि इच्छा जाहिर की थी कि वह भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं. चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे में तो मौका दिया, लेकिन टेस्ट टीम में गेल को जगह नहीं मिली. गेल का यह 301वां वनडे मैच था. उन्होंने अपने वनडे करियर में 10, 480 रन बनाए हैं, जिसमें 25 शतक और 54 अर्धशतक हैं.