ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BharatBandh, लोग कर रहे हैं समर्थन और विरोध में ट्वीट

सोशल मीडिया (Social Media) पर भी ‘भारत बंद’ (Bharat Bandh) की  काफी चर्चा है. लोग इस बंद के समर्थन और विरोध में पोस्ट कर रहे हैं और उस पर अपने रिएक्शन्स भी दे रहे हैं.

खेती विधेयकों (Farm Bills) को लेकर देशभर में किसानों का आज ‘भारत बंद’ (Bharat Bandh) है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में पुलिस ने मुस्तैदी बढ़ा दी है. दूसरी तरफ किसानों के प्रदर्शन के चलते कुछ ट्रेनों को भी कैंसिल किया गया है. कुछ के रूट बदले गए हैं. इस बंद की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा है. लोग इस बंद के समर्थन और विरोध में पोस्ट कर रहे हैं और उस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

ट्विटर पर #BharatBandh काफी देर तक नंबर 1 पर ट्रेंड करता रहा. ढाई लाख से ज्यादा लोग इसे लेकर ट्वीट कर चुके हैं. यूजर्स ट्वीट कर मांग कर रहे हैं कि सरकार तीनों बिल वापस ले. एक यूजर ने लिखा, किसान का बेटा होने और देश का जिम्मेदार नागरिक होने के चलते मैं किसानों के बिल के खिलाफ मैं भारत बंद का पूरी तरह से समर्थन करता हूं.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से खास अपील की है. उन्होंने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक इंटरव्यू शेयर किया है, जिसमें कृषि विधेयकों पर चर्चा की गई है. मोदी ने सभी किसानों से अपील की है कि वे इस इंटरव्यू को जरूर देखें. दूसरी ओर कई विपक्षी दल और नेता भी किसानों के इस ‘भारत बंद’ को सपोर्ट कर रहे हैं. कांग्रेस ने जहां ऐलान किया है कि बंद के दौरान पार्टी देश के किसानों के साथ खड़ी रहेगी. वहीं दूसरी ओर बिहार में तेजस्वी यादव किसानों के समर्थन में हल चलाते नजर आए.

क्या है ये #TharoorChallenge? ट्विटर पर है लोगों का कहना- हिम्मत है तो एक्सेप्ट करो

बता दें कि मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी. इस पर खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी ‘भारत बंद’ की  काफी चर्चा है. लोग इस बंद के समर्थन और विरोध में पोस्ट कर रहे हैं और उस पर अपने रिएक्शन्स भी दे रहे हैं.

Related Posts