आपके गांव में ‘विकास’ पहुंचा? बुजुर्ग का मजेदार जवाब सुनकर हंसी रोक पाना हुआ नामुमकिन

बुजुर्ग शख्स से जब 'विकास' को लेकर सवाल किया गया तो उसका उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर लोगों की हंसी ही नहीं रुक रही .

बिहार (Bihar) में इन दिनों चुनावी माहौल है. हर छोटे-बड़े चैनल, न्यूज पेपर में चुनावी चर्चा चल रही है. हर रोज जनता की राय, नेताओं के इंटरव्‍यू भी दिखाए जा रहे हैं. इस बीच एक गांववाले का मजेदार इंटरव्‍यू सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इन बुजुर्ग शख्स से जब ‘विकास’ को लेकर सवाल किया गया तो उसका उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर लोगों की हंसी ही नहीं रुक रही .

दरअसल  एक न्‍यूज चैनल के रिपोर्टर ने लखीसराय के एक बुजुर्ग निवासी से पूछा, ‘क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?’ इस पर बुजुर्ग ने जवाब दिया, ‘विकास… हम नहीं थे यहां सर. हम बीमार थे तो डॉक्‍टर के यहां गए थे.’ बुजुर्ग चाचा का यह जवाब सुनकर लोगों के पेट में हंसते- हंसते बल पड़ गए. असल में रिपोर्टर स्‍थानीय लोगों से पूछ रहे थे कि क्‍या उन्‍होंने गांव में कोई बदलाव या विकास कार्य देखा है या नहीं. पर उस सवाल का बुजुर्ग शख्स ने ऐसा अटपटा जवाब दिया.

 

सोशल मीडिया पर अब इस पर तमाम लोगों के मजेदार रिएक्‍शन्‍स आ रहे हैं. जहां कई यूजर्स को हंसी आ रही है तो कुछ ने मजे लेते हुए कहा कि चाचा सच्‍चाई बता रहे थे. लोगों ने ना सिर्फ चाचा के इस मजेदार जवाब को को पसंद किया है बल्कि उसपर फनी मीम्स और जोक्स भी बनाए हैं. देखें लोगों के कमेंट और प्रतिक्रियाएं.

हालांकि, बाद में रिपोर्टर ने सवाल फिर से पूछा कि क्‍या बीते 5 वर्षों में उनके इलाके में कोई महत्‍वपूर्ण कार्य कराया गया. इस पर बुजुर्ग ने जवाब दिया कि बहुत ज्‍यादा विकास कार्य नहीं हुआ है.

Related Posts