सब्यसाची ने बनाई जैसलमेर की स्टूडेंट्स के लिए यूनीफॉर्म

इस स्कूल ड्रेस (School Dress) को बनाने के लिए अजराक टेकनीक का इस्तेमाल किया गया है. अजराक ब्लॉक प्रिंटिग स्टाइल (Block Printing Style) राजस्थान के साथ-साथ  गुजरात में भी फेमस है.

Photo Credit : Twitter

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है सब्यसाची की डिजाइन की हुई स्कूल ड्रेस देखकर आप हैरान रह जाएंगे. गर्ल्स एजुकेशन को प्रमोट करने के लिए सब्यसाची मुखर्जी ने इस बार जैसलमेर की स्कूल गर्ल्स के लिए यूनीफॉर्म बनाई है. इस स्कूल ड्रेस (School Dress) को बनाने के लिए अजराक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. अजराक ब्लॉक प्रिंटिग स्टाइल राजस्थान के साथ-साथ गुजरात में भी फेमस है.

यह भी पढ़ें : आ गया चहल की मंगेतर धनश्री का नवरात्रि स्पेशल डांस वीडियो, फैंस को पसंद आ रहा नया लुक

सब्यसाची की डिजाइन की हुई इस यूनीफॉर्म में अजराक प्रिंट के साथ एक नीले रंग का राउंड नेक कुर्ता है, जिसके साथ थ्री फोर्थ स्लीव्स अटैच की गई हैं. इस कुर्ते के साथ एक क्रौप्ड इलास्टिक पैंट भी है, जिसे पहन कर स्कूल की बच्चियां काफी खुश नजर आ रही हैं.

ये इनीशिएटिव CIITA के साथ कोलेबोरेशन में बनाया गया है. CIITA एक Non-Profit Organisation है जो कि गरीब लड़कियों की हेल्थ और पढ़ाई को बढ़ावा देता है. बताया जा रहा है कि जैसलमेर के इस स्कूल को New York बेस्ड आर्किटेक्ट Diana Kelloggis ने डिजाइन किया है जो कि CIITA Initiative का एक पार्ट था. इस स्कूल का नाम है Rajkumari Ratnavati Girls School.

इस फोटो को Sabyasachi ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. इस फोटो के साथ सब्यसाची ने मैसेज में लिखा है कि उन्हें ऐसे initiatives के लिए काम करना अच्छा लगता है. इस ड्रैस को डिजाइन करते वक्त उन्होंने इस बात का पूरा ध्यान रखा कि इस ड्रैस में राजस्थान के कलचर की झलक दिखे. इस फोटो को अबतक इंस्टाग्राम पर 10 हजार से भी ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें :Trending Video : भारतीय यूट्यूबर्स का ‘The Lockdown Rap’ हो रहा वायरल

Related Posts