ये है दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला YouTube वीडियो सॉन्ग, इतने अरब बार देखा गया

इंटरनेट पर छाए ‘डेस्‍पासिटो’ (Despacito) ने एक खास रिकॉर्ड बना लिया है. ये गाना यूट्यूब (YouTube) पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गाना बन गया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 4:27 pm, Fri, 16 October 20

म्यूजिक एक ऐसा जादू है जो दिलोदिमाग को तरोताजा कर देता है. संगीत के कुछ सुर ऐसे होते हैं जो लोगों के दिल पर छा जाते हैं. म्यूजिक पसंद तो सबको होता है पर क्या आपको पता है कि दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो सॉन्ग कौन सा है? तो हम आपको बताते हैं कि इंटरनेट पर छाए ‘डेस्‍पासिटो’ (Despacito) ने एक खास रिकॉर्ड बना लिया है. ये गाना यूट्यूब (YouTube) पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो सॉन्ग बन गया है.

Despacito  एक स्पैनिश गाना है इसका म्यूजिक इतना शानदार है कि इसे जमकर सुना जा रहा है. जनवरी 2017 में रिलीज़ हुआ पोर्ट रिको के पॉप सिंगर लुईस फॉन्‍सी और डैडी यांकी का गाया यह सॉन्ग काफी चर्चा में है. यूट्यूब का नंबर एक यह गाना पिछले 12 हफ्तों से अमेरिका के हॉट 100 गानों की लिस्ट में बना हुआ है. इस गाने को रिलीज़ के आठ महीने में यूट्यूब पर तीन अरब से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं  अब तक इसे यूट्यूब पर सात अरब से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. डेस्पासिटो ने रिलीज़ के बाद से ही काफी तेज़ी से अपना जादू चलाया है और वह आज तक का सबसे ज्यादा स्ट्रीम किया जाने वाला गाना बन गया है.

ट्रेंडिंग: वोडाफोन-आइडिया नेटवर्क से लोग हुए परेशान, बॉलीवुड स्‍टाइल में लगाई झाड़

यह एक रैप सॉन्ग है लेकिन इसका म्यूजिक और स्टाइल लोगों को अपनी तरफ अट्रैक्ट कर रहा है. इस गाने के रिलीज के बाद से कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनमें लोग इस गाने से अपने स्टेप मिलाते यानी डांस करते नजर आ रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में लिस्ट में विज खलीफा का ‘सी यू अगेन’ टॉप पर था. इससे पहले ‘गंगनम स्टाइल’ इस पोजीशन पर था, लेकिन डेस्पासिटो इन सबको पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 पर आ गया है.