Insta fitness dose: इसलिए हार्दिक पांड्या के हैं इतने जबरदस्त ऐब्स, करते हैं ये कठिन एक्सरसाइज

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के वर्कआउट सेशन को देखने के बाद ऐसा ही लगा कि वो इनसे किसी भी हालत में समझौता नहीं करते हैं.

वैसे तो ज्यादातर सेलिब्रिटी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं, लेकिन बात अगर खिलाड़ियों की हो तो इसपर ध्यान देना और भी जरुरी हो जाता है. हेल्थ और फिटनेस  को मेन्टेन करने के लिए ज्यादातर प्लेयर्स रेगुलर एक्सरसाइज, योग, जिम, डाइट का स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो करते हैं. हाल ही में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के वर्कआउट सेशन को देखने के बाद ऐसा ही लगा कि वो इनसे किसी भी हालत में समझौता नहीं करते हैं.

सोशल मीडिया पर अक्सर फिल्म स्टार्स और क्रिकेटर्स के वर्कआउट वीडियो वायरल होते रहते हैं. हाल ही में इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के वर्कआउट सेशन का एक वीडियो सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला (Yasmin Karachiwala) ने शेयर किया है. यास्मीन ने हार्दिक के बर्थडे के मौके पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन्हें विश करते हुए एक पुराना वीडियो डाला है. जिसे देखकर हार्दिक पांड्या के स्ट्रेंग्थ और फिटनेस के लिए डेडीकेशन का अंदाजा लगाया जा सकता है.

क्या है ये माजरा… जिराफ कैसे पहनेगा टोपी इसपर छिड़ी सोशल मीडिया में बड़ी बहस

हार्दिक इस वीडियो में इनवर्टेड/ अप-साइड डाउन सिट अप्स (Sit-ups) कर रहे हैं.इसे करते हुए वह पैर में कपड़ा बांधकर सीलिंग पर उल्टा लटके हुए हैं. यह काफी कठिन होते हैं और इन्हें करने के लिए बहुत स्ट्रेंग्थ की जरूरत होती है. इससे पहले भी हार्दिक कई बार बता चुके हैं कि पीठ में चोट के बाद उन्होंने अपना वेट और मसल्समेन्टेन करने के लिए ये एक्सरसाइज और पिलाटे किया था.

वैसे तो रेगुलर सिट अप्स और क्रंचेस ही मसल्स बनाने के लिए काफी होते हैं. लेकिन हैंगिंग सिट अप्स करने से ना सिर्फ कोर मसल्स मजबूत होते हैं बल्कि बैक भी मजबूत होती है. यह लोअर बैक पेन को कम करता है.

 

Related Posts