# Hyderabadrain: हैदराबाद में बाढ़ से तबाही, सोशल मीडिया पर छाईं बेकाबू हालात की तस्वीरें

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) सहित अनेक जगहों पर लगातार बारिश की वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं. कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है.

हैदराबाद बाढ़ (FILE)

हैदराबाद (Hyderabad) में कई दिनों से तेज बारिश हो रही है जिससे ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया है. बिजली चमकने के साथ हो रही बारिश की वजह से शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर पानी का तेज बहाव जारी है और निचले इलाकों में पानी भर गया है. मौसम विभाग ने तेलंगाना (Telangana) में अभी कुछ दिन और बारिश के जारी रहने का अनुमान लगाया है. सोशल मीडिया पर भी लोग बाढ़ की कई तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं जिन्हें देखकर वहां के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित अनेक जगहों पर लगातार बारिश की वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं. हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है. सड़कें पानी से लबालब भर गई हैं. कहीं हॉस्पिटल में पानी भर गया तो कहीं सड़क पर कार बहती दिखी. खेतों में पानी भरने से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. बचाव और राहत अभियान लगातार जारी है. लोगों के घरों की पहली मंजिल तक पानी भर गया है. कई को घरों को खाली करना पड़ा, वहीं कई दूसरी मंजिल पर शिफ्ट हो गए हैं.

ट्रेंडिंग: कार्टून में दिखने वाले निन्जा टर्टल असलियत में भी होते हैं, ये वीडियो देख हो जाएग यकीन!

सोशल मीडिया पर भी लोग लगातार अपने आसपास के इलाकों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, जिन्हें देखकर वहां के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है. Twitter पर # Hyderabad rain ट्रेंड कर रहा है. लोग ना सिर्फ इस बारे में पोस्ट कर रहे हैं बल्कि एक दूसरे की मदद को भी हाथ बढ़ा रहे हैं.

सीएम ने जारी किया अलर्ट

तेलंगाना के हिस्सों में भारी बारिश को देखते हुए सीएम की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालात की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई इलाकों में फंसे लोगों को निकालने के लिए बोट का इस्तेमाल किया गया. राज्य की आपदा राहत फोर्स और फायर सर्विस टीम ने टोली चौकी इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकाला. ग्रामीण भाग में खेतों में पानी भरने से फसल बर्बाद हो गई. वहीं कई जगह पर घर और अस्पतालों में भी पानी भर गया. बाढ़ से निपटने के लिए सरकारी मशीनरी को अलर्ट पर रखा गया है. वहीं लोगों से भी सुरक्षा और सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है.

 

Related Posts