ये है एक ऐसा देश जहां शादी करने वालों को सरकार देगी 4 लाख से ज्यादा रुपए

असल में दुनिया में एक ऐसा देश भी है जो वहां के बैचलर लोगों को शादी (marriage) करने के लिए एक बेहतरीन ऑफर दे रहा है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:40 pm, Fri, 25 September 20

शादी पर होने वाले खर्चों की टेंशन सभी को होती है. एक ऐवरेज शादी निपटाने में भी लोगों का ब्लड प्रेशर हाई हो जाता है और बैंक में कैश लो… लेकिन अगर शादी करने पर सरकार की ओर से ही मोटी रकम मिलने लग जाए, तो सारी टेंशन झट से दूर हो जाएगी. असल में दुनिया में एक ऐसा देश भी है जो वहां के बैचलर लोगों को शादी करने के लिए एक बेहतरीन ऑफर दे रहा है. ये ऑफर कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि लाखों का है.

ये भी है ट्रेंडिंग: साड़ी में ऐसा डांस पहले नहीं देखा होगा, आनंद महिंद्रा भी हुए इस लड़की के मुरीद

हम बात कर रहे है जापान की. ऐसे तो जपान का नाम एडवांस टेक्नॉलजी के मामले में टॉप लिस्ट में आता है, लेकिन इस देश की पॉपुलेशन काफी कम है. इसलिए यहां की सरकार ने बैचलर्स को शादी के लिए मनाने का अनोखा तरीका निकाला है. इस ऑफर के अनुसार, सिंगल लोगों को शादी करने पर जापान की सरकार की तरफ से 4.20 लाख रुपए का कैश गिफ्ट दिया जाएगा. हालांकि इस ऑफर को हासिल करने के लिए भी कुछ टर्म्स एंड कंडीशंस भी रखे गए हैं. ये पैसा उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनकी उम्र 40 साल से कम हो और उनकी कुल आय भी 38 लाख रुपए से कम होनी चाहिए.

ये है वजह
रिपोर्ट्स की माने तो इस बेहतरीन स्कीम को अगले साल अप्रैल से शुरू किया जाएगा. जापान ये सब अपना पॉपुलेशन रेट बढ़ाने के लिए कर रहा है. वहां वर्कोहॉलिक लोग अपने काम को लेकर इतने सीरियस हैं कि या तो वो सिंगल ही रहना प्रेफर करते हैं या देर से शादी करते हैं. अब अगर शादी ही नहीं होगी तो पॉपुलेशन कैसे बढ़ेगी. यही कारण है कि जपान में बुजुर्गों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है और नई जेनरेशन की शुरुआत नहीं हो पा रही है.