5 महीने में ऑटो रिक्शा के ऊपर बना दिया पूरा घर, कीमत जानकर हो जाएंगे दंग

तमिलनाडु के इस शख्स ने ऑटो रिक्शा पर एक पूरा घर बनाया है. सोशल मीडिया पर इस घर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं.

अगर कोई आपसे पूछे एक घर बनाने के लिए क्या चाहिए होता है? तो इसके जवाब में आप कहेंगे, जमीन, सीमेंट, ईंट और भी बहुत कुछ और सबसे जरूरी लाखों रुपए. लेकिन तमिलनाडु के इस शख्स ने एक ऐसा घर बनाया है जिसके लिए इनमें से कुछ भी नहीं चाहिए होगा. और तो और इस घर की कीमत भी इतनी कम कि शायद उतने में आप एक कार भी ना ले पाएं. सोशल मीडिया पर इस घर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं.

तमिलनाडु के रहनेवाले 23 साल के आर्किटेक्ट एन.जी. अरुण प्रभु ने ऑटो रिक्शा पर एक पूरा 1 BHK फ्लैट बनाया है. 36 स्क्वायर फीट के उनके इस घर में दो कमरों के साथ. ही किचन, टॉयलेट, बाथटब, वाटर टैंक और सोलर पैनल भी हैं. अरुण प्रभु ने इस रिक्रिएशनल वेहिकल (RV) को Solo 0.1 नाम दिया है. इस पोर्टेबल घर को बनाने में सिर्फ 5 महीने लगे और खर्च आया बस एक लाख रुपए.

सोशल मीडिया पर अरुण के इस घर की काफी चर्चा है. ना सिर्फ इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं बल्कि लोग उनकी मेहनत और कारीगरी की सराहना भी कर रहे हैं. सेकंड हैंड ऑटो रिक्शा पर बना अरुण का यह पोर्टेबल घर लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

Related Posts