एक कप कॉफी के बदले सिर्फ एक मुस्कान, ऑस्ट्रेलिया का एक शख्स दे रहा है लॉकडाउन में यह शानदार ऑफर

सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाए हुए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के रिक एवर्ट के इस तरीके को सोशल मीडिया  पर भी काफी सराहा जा रहा है. संकट के इस समय में जिस तरह से वो लोगों की मदद कर रहे हैं उसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने लोगों के जीवन को कई तरह से प्रभावित किया है. इस दौरान किसी की नौकरी चली गयी तो कोई अपने घर में अकेले रहने पर मजबूर है. लोग चाहकर भी एक-दूसरे से नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के इस शख्स ने नए दोस्त बनाने के लिए जो तरीका निकाला वो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

हुआ कुछ यूं कि मार्च में कोरोना का कहर बढ़ने पर ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी (Sydney) में रहनेवाले रिक एवर्ट (Rick Everett) की नौकरी चली गयी. जिसके बाद उन्होंने सोचा कि इस फ्री टाइम का इस्तेमाल दूसरों की मदद करने में किया जाए. रिक इससे पहले रेस्टोरेंट चलाते थे, इसलिए उन्हें खाना बनाना आता था. अपने आइडिया पर काम करते हुए रिक एवर्ट ने अपने घर के बाहर एक छोटा सा कॉफी टेबल लगाने का सोचा ताकि वो अपने पड़ोसियों से मिलकर उनसे बातें कर सके.

जिस डाल पर बैठा था उसी को काट रहा था शख्स, उसके बाद जो हुआ वो इस वीडियो में देखें

रिक ने अपनी किचन की खिड़की पर एक एक छोटा सा पंफलेट भी चिपकाया जिसपर लिखा कि फ्री चैट के लिए घंटी बजाएं. उन्होंने एक कप कॉफी के बदले लोगों से सिर्फ एक मुस्कान देने को कहा. जल्द ही लोग उनकी खिड़की पर उनसे बातें करने के लिए रुकने लगे. कई बार लोग कॉफी के बदले उन्हें केक, बियर भी दे जाते हैं. रिक ने बताया कि कुछ लोग तो कॉफी भी नहीं पीते, वो सिर्फ उनसे बातें करने आते हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए हुए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के रिक एवर्ट के इस तरीके को सोशल मीडिया  पर भी काफी सराहा जा रहा है. संकट के इस समय में जिस तरह से वो लोगों की मदद कर रहे हैं उसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

Related Posts