पूरी बकरी निगल गया ये अजगर हिल तक नहीं पा रहा, ट्रैक्टर में लादकर ले जाना पड़ा

आलम ये है कि बकरी को निगलने के बाद सांप (python) से हिला तक नहीं जा रहा और इसके फूले हुए शरीर को देख गांव वाले बुरी तरह डर गए.

इंसानों तक को निगल जाने वाले सांपों की मूवी ‘एनाकॉन्डा’ तो आपको याद ही होगी. ऐसे ही एक बड़े सांप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो में इस सांप ने किसी इंसान को नहीं बल्कि एक बकरी को निगल लिया है. ये वीडियो उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का है, जहां एक अजगर को वन विभाग ने रेस्क्यू किया और फिर उसे पास के जंगल में छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: पहना रहा था शादी की रिंग तभी मुंह पर पड़ी लड़की की लात, देखें ये फनी वीडियो

समूची बकरी को निगलने वाला ये सांप इंडियन रॉक पाइथन है. आलम ये है कि बकरी को निगलने के बाद सांप से हिला तक नहीं जा रहा और इसके फूले हुए शरीर को देख गांव वाले बुरी तरह डर गए. यही नहीं इसे ले जाने के लिए ट्रैक्टर तक बुलाना पड़ा. डीएफओ राजीव कुमार का कहना है कि जैसे ही हमें रामपुर के सिहारी गांव में पाइथन की सूचना मिली हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची. टीम ने सांप को रेस्क्यू किया और फिर उसे पास के जंगल में छोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि देखकर ऐसा लग रहा था कि अजगर ने एक बड़ी बकरी का शिकार किया था, जिसे खाने के बाद वो हिल नहीं पा रहा था. उन्होंने कहा कि पाइथन ज्यादातर किसी इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और ये जहरीले भी नहीं होते हैं. ट्विटर पर पाइथन की तस्वीरें देख कुछ लोग मजाक कर रहे हैं तो कुछ इसे देख घबरा गए हैं. एक यूजर ने मजाकिया लहजे में लिखा, ‘इतना क्यों खा लेता है.’ वहीं ज्यादातर लोग कमेंट में कह रहे हैं कि लगता है पाइथन मर चुका है.

Related Posts