बिना मास्क के पब्लिक इवेंट में पहुंचे ब्रिटेन के क्वीन और प्रिंस, लोगों को नहीं पसंद आई ये लापरवाही

ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ 2 (Elizabeth 2) बीते दिनों कोरोनावायरस के बीच पहली बार पब्लिक प्लेस पर नजर आयीं. पर यहां कुछ ऐसा हुआ जो सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया.

कोरोना (Corona) महामारी से बचाव के लिए तमाम देशों ने पब्लिक प्लेस पर मास्क (Mask) पहनना जरूरी कर दिया है. क्या आम क्या खास सभी को इन दिनों मास्क पहने हुए देखा जा सकता है. ऐसे हालातों में मास्क ना पहनने पर ना सिर्फ फाइन लगता है बल्कि लोगों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ता है. और बात अगर सेलिब्रिटी की हो तो यह खबर न्यूज चैनल, न्यूज पेपर और सोशल मीडिया पर हॉट टॉपिक बन जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ जब ब्रिटेन की महारानी कोरोना के आने के बाद से पहली बार पब्लिक इवेंट में भाग लेने आयीं.

ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ 2 (Elizabeth 2) बीते दिनों कोरोनावायरस के बीच पहली बार पब्लिक प्लेस पर नजर आयीं. 94 साल की क्वीन अपने पोते (Grandson) प्रिंस विलियम (Prince William) के साथ डिफेंस साइंस एंड टेक्नोलॉजी लेबोरेटरी के वैज्ञानिकों से मिलने के लिए आयीं थी. यह मुलाकात COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे इन साइंटिस्ट्स को सपोर्ट देने के लिए थी. पर इन सबसे अलग जिस बात ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा वो ये कि ना तो क्वीन एलिजाबेथ, प्रिंस विलियम और ना ही इस इवेंट में किसी ने भी मास्क लगाया हुआ था.

ट्रेंडिंग: आपके गांव में ‘विकास’ पहुंचा? बुजुर्ग का मजेदार जवाब सुनकर हंसी रोक पाना हुआ नामुमकिन

जैसे ही इस इवेंट की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुईं लोगों ने रॉयल फैमिली की काफी आलोचना की. लोगों का कहना था कि जब दुनियाभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं ऐसे हालातों में मास्क ना पहनकर क्वीन और प्रिंस ने गलत उदाहरण पेश किया है. सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस बात पर रॉयल फैमिली के खिलाफ अपनी प्रतिक्रियाएं दीं.

हालांकि बकिंघम पैलेस ने इस मामले में सफाई देते हुए अपने स्टेटमेंट में कहा कि क्वीन एलिजाबेथ 2 ने मास्क न पहनने का फैसला अपने डॉक्टर और रिसर्च सेंटर के वैज्ञानिकों से कंसल्ट कर ही लिया था. उन्होंने बताया कि इवेंट में मौजूद सभी लोगों का कोरोना टेस्ट पहले ही किया जा चुका था और सोशल डिस्टेंसिंग भी मेन्टेन की गयी थी.

 

Related Posts