• Home  »  टेकट्रेंडिंग   »   #Twitter down: कुछ देर के लिए बंद हुआ ट्विटर तो लोगों ने बना दिए मजेदार मीम्स

#Twitter down: कुछ देर के लिए बंद हुआ ट्विटर तो लोगों ने बना दिए मजेदार मीम्स

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर  लोगों को कुछ भी पोस्ट और शेयर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर भी ट्विटर छाया रहा और लोग उसके काम ना करने के बारे में चर्चा करते रहे.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:00 am, Fri, 16 October 20

दुनिया भर में करोड़ों लोगों के इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की सर्विस दो घंटे तक बंद रही.  टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते ट्विटर लगभग दो घंटे तक ठप पड़ा रहा.  हालांकि गुरुवार शाम को ट्विटर सर्विस फिर से शुरू हो गई. इस बीच इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर  लोगों को कुछ भी पोस्ट और शेयर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर भी ट्विटर छाया रहा और लोग उसके काम ना करने के बारे में चर्चा करते रहे.

भारतीय समय के मुताबिक कल करीब 7 बजे ट्विटर के सेवा ठप पड़ गई थी. कुछ ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉग इन करने में दिक्क्त हो रही थी. कई यूजर्स ट्वीट नहीं कर पा रहे थे तो कुछ को अपने अकाउंट को लॉग इन करने में दिक्कत हो रही थी. उन्हें सर्च करने पर कोई भी कंटेंट शो नहीं हो रहा था. जिसके बाद ट्विटर ने प्रॉब्लम नोटिस की और उस पर काम करना शुरू किया.

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘आप में से कई लोगों के लिए ट्विटर की सेवा ठप हो गई है, हम इसे वापस लाने और सभी के लिए चलाने के काम में लगे हुए हैं. हमे अपने आंतरिक सिस्टम (internal systems) से कुछ परेशानी थी. हालांकि हमारी सिक्योरिटी या साइट हैक होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं.’ फ़िलहाल ट्विटर सर्विस दोबारा शुरू हो गयी है.

टेक्निकल प्रॉब्लम  के चलते ठप होना ट्विटर के लिए एक बड़ा झटका है. इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट के दुनियाभर में काफी यूजर्स हैं. ज्यादातर सेलिब्रिटी अपनी बात इसी के जरिए कहना पसंद करते हैं. ट्विटर सर्विस बंद होने के बाद सोशल मीडिया पर #Twitterdown ट्रेंड करता रहा और लोग अपनी दिक्कतों के बारे में बता रहे थे. कई लोगों ने इस पर मजेदार मीम्स और जोक्स भी बनाए.