Unlock-5: ‘अब आएगा मजा’, सोशल मीडिया पर लोग ले रहे हैं सिनेमा हॉल खुलने पर जमकर मौज

सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा चर्चा सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को खुलने को लेकर है. एक तरफ जहां लोगों में फिर से इनके खुलने से उत्साह है, तो वहीँ दूसरी ओर कई लोग अपने-अपने तरीकों से इस बात का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं.

केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 (Unlock-5) की गाइडलाइंस जारी करते हुए कई और छूट दी हैं. सिनेमा हॉल और एंटरटेनमेंट पार्क को 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दे दी गयी है. किसी को भी राज्य के अंदर और बाहर आने-जाने पर कोई रोक नहीं रहेगी, ना ही इसके लिए अलग से ई-परमिट की जरुरत होगी. एक तरफ जहां देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं ऐसे में हर अनलॉक के साथ दी जाने वाली छूटों पर सवाल उठना तो लाजिमी है.

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को खुलने को लेकर है. एक तरफ जहां लोगों में फिर से इनके खुलने से उत्साह है, तो वहीँ दूसरी ओर कई लोग अपने- अपने तरीकों से इस बात का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. लोग इस बात पर मजेदार मीम्स और जोक्स शेयर कर रहे हैं और जमकर मौज ले रहे हैं.

 

क्या है अनलॉक-5 की गाइडलाइंस में?

केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 (Unlok-5) के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है. इसके तहत 15 अक्टबूर से सिनेमा थिएटर, मल्टीप्लेक्स को उनकी सिटींग कैपेसिटी का 50% तक खोलने की अनुमति होगी. वहीं स्विमिंग पूल का इस्तेमाल स्पोर्ट्सपर्सन की ट्रेनिंग के लिए किया जा सकता है. एंटरटेनमेंट पार्क को भी 15 अक्टूबर से खोलने की परमिशन दी गई है.

15 अक्टूबर के बाद स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने के लिए राज्य सरकार को फैसला लेने की छूट दी गई है, जिसके लिए माता-पिता की सहमति जरुरी होगी. सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक सम्मेलन और मंडलियों को कंटेनमेंट जोन के बाहर 100 व्यक्तियों की अधिकतम क्षमता के साथ परमिशन दी गयी है.

 

Related Posts