रेसिपीज जिन्होंने साल 2020 में जीता सबका दिल, ट्राई करना चाहेंगे इनमें से कोई

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से घर में कैद लोगों ने कई नयी रेसिपी बनायीं और एक दूसरे से शेयर की. लोगों ने सबकुछ ट्राई किया और सोशल मीडिया कई नए फूड आइटम्स की तस्वीरों से गुलजार रहा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:34 pm, Sun, 18 October 20

साल 2020 में कोरोना के आगे लोगों को ज्यादा कुछ याद तो नहीं, लेकिन ये साल तरह-तरह के चैलेंजेस और नए-नए फूड आइटम्स के भी नाम रहा. लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से घर में कैद लोगों ने कई नयी रेसिपी बनायीं और एक दूसरे से शेयर की. डालगोना कॉफ़ी हो या बनाना ब्रेड, लोगों ने सबकुछ ट्राई किया और सोशल मीडिया ऐसे ही कई नए फूड आइटम्स की तस्वीरों से गुलजार रहा.

ऐसे में कुछ रेसिपीज को जहां लोगों ने बुरी तरह नकार दिया वहीं कुछ बहुत पसंद की गयी. लोगों ने अपनी पसंदीदा रेसिपी को अपने- अपने तरीकों से बना कर पेश किया. आइए देखते हैं कुछ ऐसी ही रेसिपीज जिन्होंने सबका दिल जीता. आप भी ट्राई करिए इनमें से कोई, और हां बनाने के बाद उसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलिएगा.

डालगोना कॉफ़ी (Dalgona Coffee)-

फेसबुक, व्हाट्सएप से लेकर इंस्टाग्राम तक लोगों ने डालगोना कॉफी की फोटो शेयर की. इस कॉफी का ओरिजन दक्षिण कोरिया से हुआ था. इस फेमस डालगोना कॉफी को क्लाउड कॉफी भी कहा जाता है. कॉफी, चीनी, गरम पानी और ठंडे दूध से बनी यह कॉफी इंटरनेट पर किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं है. जिधर देखो उधर बस इसकी ही तस्वीरें नजर आ रही थीं.

बनाना ब्रेड (Banana Bread)-

यह हल्की मीठी ब्रेड है जिसे चाय या कॉफी के साथ खाया जाता है. केला, मैदा और ड्राई फ्रूट्स से बनी यह ब्रेड मास्टर शेफ, बेकर्स और होम कुक सबकी फेवरेट है. ये लॉकडाउन के समय में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपीज में से एक रही. इसे बनाने में भी बहुत कम समय लगता है.

मैगी ऑमलेट (Maggi Omelete)-

मैगी और ऑमलेट कुकिंग में ज्यादा इंटरेस्ट ना रखने वालों के दो फेवरेट फूड होते हैं, जो कम समय और कम मेहनत में झटपट तैयार होते हैं.ऐसे में अगर ये दोनों एक रेसिपी में मिल जाएं तो सोने पे सुहागा. वर्किंग पीपल, बैचलर और किचन में जाने से बचने वालों ने लॉकडाउन के समय में इससे आसानी से अपना पेट भरा.

चॉकलेट समोसा पाव (Chocolate Samosa Pav)-

चॉकलेट के किसी प्रेमी ने शायद हर चीज को चॉकलेट में रंगने के लिए ये रेसिपी निकाली थी. चॉकलेट समोसा पाव  इसे बनाने के लिए पाव या ब्रेड के दो टुकड़े कर उसमें चॉकलेट सिरप लगाकर स्लाइस के बीच में समोसा रखा जाता है. उसके बाद समोसे पर व्हाइट चॉकलेट सिरप और क्रीम मिलाकर पेश करते हैं. हालांकि ये रेसिपी कुछ को पसंद आई तो कुछ को बिल्कुल नापसंद.

चाय लाटे (Chai Latte)-

यह साल 2020 की सबसे कंट्रोवर्शियल डिश में से एक रही. इस रेसिपी में सभी खड़े मसाले जैसे कि दालचीनी, जायफल, जावित्री और कोकोनट मिल्क मिलाया जाता है. कुछ लोगों ने जहां इसे ट्राई किया वहीं चाय के शौकीनों ने इसे सिरे से नकारते हुए कहा कि ये चाय कम बिरयानी की रेसिपी ज्यादा लगती है.