दुनियाभर में है पीएम मोदी और विराट कोहली का जल्वा, इस खास लिस्ट में हैं शामिल

Most Admired Men की इस लिस्ट को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक जहां उन्हें एक ग्लोबल लीडर साबित करने में लगे हुए हैं. वहीँ कोहली इस लिस्ट में इकलौते भारतीय क्रिकेटर हैं.

एक तरफ जहां कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आसमान छू रही है. तो वहीं दूसरी ओर इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टेन विराट कोहली मैदान के बाहर भी लगातार तरक्‍की करते जा रहे हैं. इस वक्त पीएम मोदी और क्रिकेटर विराट कोहली की पॉपुलैरिटी किसी इंटरनेशनल फिल्म स्टार से भी ज्यादा है. इसका सटीक उदाहरण साल 2020 के ‘मोस्‍ट एडमायर्ड मेन’ की लिस्‍ट में देखने को मिलता है, जहां ये दोनों ज्यादातर सेलेब्रिटी से काफी ऊपर हैं.

साल 2020 के ‘मोस्‍ट एडमायर्ड मेन (Most Admired Men)’ की लिस्‍ट में कुल 4 भारतीय शामिल किए गए. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नंबर-4), बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन (नंबर-14), विराट कोहली 16वें स्‍थान पर और शाहरुख खान (नंबर-17) पर हैं. कुल 42 देशों के 4500 लोगों को इस सर्वे में शामिल किया गया.

मोस्‍ट एडमायर्ड मेन की लिस्‍ट में  शामिल हैं ये नाम

लिस्‍ट में  शामिल दूसरे नामों की बात करें तो इसमें सबसे ऊपर जिनका नाम है वो हैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा. माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स दूसरे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग तीसरे नंबर पर हैं. पांचवें नंबर पर फिल्म एक्टर जैकी चैन, छठे नंबर पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सातवें पर चीनी कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा, आठवें नंबर पर धर्मगुरू दलाई लामा, नौंवे नंबर पर कार कंपनी टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क और दसवें नंबर पर एक्टर कीनू रीव्स हैं.

Most Admired Men की इस लिस्ट को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक जहां उन्हें एक ग्लोबल लीडर साबित करने में लगे हुए हैं. वहीं कोहली इस लिस्ट में इकलौते भारतीय क्रिकेटर हैं. भारत में लोग इन चारों की इस उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे हैं.

 

 

 

Related Posts