पैराग्लाइडिंग कर रहे शख्स की सेल्फी स्टिक पर अचानक आकर बैठा गिद्ध, देखें ये वायरल वीडियो

पैराग्लाइडिंग करते समय गिद्ध उनके साथ कुछ दूर तक उड़ता है पर अगले ही पल वो अपने पंख फैलाते है और स्कॉट की सेल्फी स्टिक पर बैठ जाता है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:11 pm, Sat, 17 October 20

अगर आप भी एडवेंचर्स के शौकीन हैं और आने वाले समय में आप पैराग्लाइडिंग करने का मन बना रहे हैं तो पैराग्लाइडिंग करने से पहले ये वीडियो जरूर देख लें. क्योंकि जो वीडियो में इस शख्स के साथ हुआ है, क्या पता आपके साथ भी हो जाए… सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो देखकर कुछ लोग मजे ले रहे हैं तो कुछ इसे देखकर हैरान हैं.

वीडियो में ब्रिटिश इंस्ट्रक्टर स्कॉट मेसन एक पैराग्लाइडर के साथ साउथ वेस्ट के पहाड़ों पर पैराग्लाइडिंग कर रहे होते हैं. लेकिन तभी एक गिद्ध उनके साथ उड़ान भरना शुरू कर देता है. पहले गिद्ध उनके साथ कुछ दूर तक उड़ता है पर अगले ही पल वो अपने पंख फैलाते है और स्कॉट की सेल्फी स्टिक पर बैठ जाता है. इस एडवेंचर को स्कॉट अपनी सेल्फी स्टिक पर लगे कैमरा में रिकॉर्ड कर लेते हैं.

गिद्ध बड़े आराम से सेल्फी स्टिक को पकड़कर बैठ जाता है और इस दौरान स्कॉट उसे बीच-बीच में मीट के टुकड़े भी खिलाते हैं. मीट के छोट टुकड़े खाकर गिद्ध कुछ ही देर में दूसरी दिशा में उड़ जाता है. लोग वीडियो में गिद्ध को पैराग्लाइडिंग करते देख हैरान हो रहे हैं. दरअसल ये ट्रेंड गिद्ध है. जोकि इन पैराग्लाइडर्स को रास्ता दिखाने में मदद करते हैं. स्कॉट खुद भी कई बार गिद्ध वाली ये पैराग्लाइडिंग कर चुके हैं. गिद्धों वाली इस पैराग्लाइडिंग को ‘पैराहॉकिंग’ भी कहा जाता है.

इस वीडियो को रेडिट प्लैटफॉर्म पर 14 अक्टूबर को पोस्ट किया गया था. अबतक वीडियो पर 26 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. यूजर्स इस वीडियो पर खूब मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. वीडियो को ट्विटर पर भी पोस्ट किया गया था और यहां भी इसे काफी व्यूज मिल रहे हैं