Incredible India: कोरोना काल में घर बैठे भारत दर्शन करा देंगी ये खूबसूरत तस्वीरें

हमारे देश की नेचुरल ब्यूटी दुनियाभर के लोगों को अपनी ओर खींचती है. भारत में जाने कितनी देखी-अनदेखी खूबसूरत जगहें हैं जहां एक बार जाने के बाद वहां से वापस आने का मन नहीं करता.

भारत विविधताओं (Diversity) का देश है.  अलग-अलग मौसम और तापमान के कारण यहां प्रकृति के भी अलग-अलग रूप देखने को मिलते हैं. यहां कहीं पहाड़ है तो कहीं मैदान, कहीं कल-कल बहती नदी तो कहीं सूखे रेगिस्तान. यही कारण है कि हमारे देश की नेचुरल ब्यूटी दुनियाभर के लोगों को अपनी ओर खींचती है. भारत में जाने कितनी देखी-अनदेखी खूबसूरत जगहें हैं जहां एक बार जाने के बाद वहां से वापस आने का मन नहीं करता.

देश की इसी नेचुरल ब्यूटी को लोगों तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने ‘Incredible India’ टूरिज्म कैम्पेन चलाया था, ताकि लोगों को इंडिया की ओर अट्रैक्ट किया जा सके. हाल ही में Incredible India ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भारत की खूबसूरत जगहों की कुछ ऐसी ही तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिन्हें देखकर आपका मन बस तुरंत वहां पहुँचने के लिए टिकट बुक कराने का ही होगा.

*कप्पड़ बीच (Kappad Beach)- केरल के कोझीकोड में स्थित ये बीच हिल्स और चट्टानों से घिरे हुए हैं. ये भारत के उन आठ बीचों में से एक हैं जिन्हें ब्लू फ्लैग सर्टीफिकेशन मिला है.

*इस तस्वीर में चारों तरफ हरियाली से घिरे इस कॉटेज में रहना रूह को सुकून पहुंचाने वाला अनुभव होगा.

*कांकरिया झील (Kankaria Lake)- अहमदबाद में स्थित ये लेक, गुजरात की दूसरी सबसे बड़ी झील है. रात की चांदनी में झिलमिल सितारों सी जगमगाती इस झील को देखकर मन भी ख़ुशी से चमकने लगता है.

*राजस्थान की शान,गुलाबी शहर जयपुर की यह फोटो देखकर आपका मन तुरंत ही बैग पैक कर वहां पहुंचने का करेगा.

 

Related Posts