WHO प्रमुख ने लिखा- शांति, लोग बोले- कैसे जिएं भंग तो आपने ही की है

डब्ल्यूएचओ (WHO) के प्रमुख ने ये ट्वीट हिंदी में किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'शांति'. उनके इस ट्वीट पर अब लोगों के कमेंट्स की बाढ़ आ गई है.

टेड्रोस एडहोम WHO

एक ओर जहां दुनियाभर में हर रोज कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. वहीं इस बीच डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने ऐसा ट्वीट किया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर अब उनकी खिल्ली उड़ाई जा रही है. अपने ट्वीट्स में उन्होंने शांति बनाए रखने और कमजोर से नहीं बल्कि वायरस से लड़ने की अपील की है.

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘ये महामारी है: वायरस के खिलाफ लड़ें, कमजोरों के नहीं.’ इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट भी किया है, जो कि असल में चर्चा का केंद्र बन गया है. खास बात ये है कि डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने ये ट्वीट हिंदी में किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘शांति’. उनके इस ट्वीट पर अब लोगों के कमेंट्स की बाढ़ आ गई है. लोग टेड्रोस को बुरी तरह लताड़ रहे हैं और उनपर चीन को बचाने के चक्कर में पूरी दुनिया को खतरे में डालने जैसे गंभीर आरोप लगा रहे हैं. साथ ही लोगों का कहना है कि हम शांति में आखिर जिएं, वो तो आप ही ने भंग कर दी है.

यही नहीं बहुत से लोग कोरोना महामारी को कंट्रोल ना कर पाने को लेकर और अभी तक वैक्सीन ना बनने को लेकर भी डब्ल्यूएचओ और टेड्रोस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि आपका ‘शांति’ वाला ये ट्वीट आपको दोस्त शी जिनपिंग को पसंद नहीं आएगा. वहीं एक अन्य शख्स ने कहा है कि आप ने तो चीन को बचाने के लिए विश्व को अंधकार युग में धकेल दिया है सर.

कोरोना महामारी को लेकर उठाए गए डब्ल्यूएचओ के अभी तक के प्रयासों से दुनियाभर में लोग नाराज हैं. खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी डब्ल्यूएचओ पर चीन का पक्ष लेने का आरोप लगाया था. कोरोना के इस कठिन समय में डब्ल्यूएचओ आखिर क्या कर रहा है? ये सवाल देश-विदेश में रह रहे लाखों-करोड़ों लोग पूछ रहे हैं.

Related Posts